भीनमाल में सफाईकर्मी के बेटी की शादी में अचानक पहुंचे पुलिसवाले, फिर भरा 90 हजार का मायरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1569150

भीनमाल में सफाईकर्मी के बेटी की शादी में अचानक पहुंचे पुलिसवाले, फिर भरा 90 हजार का मायरा

जालोर ज़िले के भीनमाल में राजस्थान पुलिस के इकबाल को बुलंद कर खाकी के मानवीय पहलू की बड़ी मिसाल पेश की गई. जहां, पुलिस थाने का स्टॉफ अपने ही सफाइकर्मी की बिटिया में मायरा भरने पहुंचा.

भीनमाल में सफाईकर्मी के बेटी की शादी में अचानक पहुंचे पुलिसवाले, फिर भरा 90 हजार का मायरा

Jalore News : जालोर ज़िले के भीनमाल में राजस्थान पुलिस के इकबाल को बुलंद कर खाकी के मानवीय पहलू की बड़ी मिसाल पेश की गई. जहां, पुलिस थाने का स्टॉफ अपने ही सफाइकर्मी की बिटिया में मायरा भरने पहुंचा. वहीं, सामाजिक सरोकार से जुड़ी कड़ी में भीनमाल पुलिस की जिले के पुलिस जवानों के खाकी के इस चेहरे की चर्चा हर कहीं है.

दरअसल भीनमाल पुलिस ने थाने के सफाईकर्मी अशोक कुमार की बिटिया की शादी में पूरे थाना स्टाफ ने आपसी सहयोग से 90 हज़ार रुपये की राशि मायरा भरा. इस दौरान विवाह समारोह में पुलिसकर्मियों को देखकर एक बार तो हर कोई सन्न रह गया. जब लोगों को पता चला कि पुलिस मायरा भरने आई है तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जिसके बाद आगे विवाह-समारोह में सभी पुलिसकर्मियों का सामाजिक रीति-रिवाज के साथ स्वागत भी किया गया. इस दौरान एसआई भैरूसिंह, किरण कुमार, हेड कांस्टेबल बाबूलाल,कस्तूराराम, भरत कुमार, वागाराम सहित कई पुलिसकर्मी उपस्थित रहे.

सामाजिक सरोकार देख परिवार हुआ भावुक
बता दें कि विवाह समारोह में तो एकबारगी इतने पुलिसकर्मियों को देखकर लोग भी चौंक गए. वहीं, जब मांगलिक कार्यक्रम में सभी पुलिसकर्मियों के तिलक, माला व आरती कर स्वागत किया. इसकी एवज में पुलिसकर्मियों ने उन्हें भात में रकम और अन्य उपहार दिए. यह दृश्य देखकर वहां मौजूद लोगों चकित रह गए. पुलिस के सामाजिक सरोकार को देख अशोक कुमार और उनका परिवार भावुक हो गया.

मायरा भर भाईचारे का दिया संदेश

पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले थाने में साफ-सफाई करने वाले अशोक ने हमेशा की तरफ पहुंचते हुए थाने के स्टाफ को केवल विवाह में आने का निमंत्रण दिया था. जिसके बाद स्टाफ ने अशोक कुमार को अपने परिवार का हिस्सा मानते हुए निमंत्रण को स्वीकार करते हुए मायरा भरने की तैयारी शुरू कर दी. थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह व एसआई भैरू सिंह समेत ने सभी स्टाफ ने मिलते हुए रुपए जुटाते हुए 90 हजार रुपए एकत्रित कर दिए. शुक्रवार को शादी थी तो पूरा स्टाफ परिवार के कपड़ों के साथ-साथ थाल में रुपए लेकर मायरा भर भाईचारे का एक नया संदेश दिया.

पूर्व में भी भरा था मायरा
आपको बतादें कि भीनमाल पुलिस ने इससे पूर्व पुलिस थाने में स्थित चामुंडा माता मंदिर के पुजारी सुरेश दवे की बेटी के विवाह में नवंबर के दौरान 1 लाख 25 हजार का मायरा भरा था. जिसमें पुलिस उप अधीक्षक सीमा चौपड़ा, पुलिस निरीक्षक लक्ष्मण सिंह चंपावत सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे थे.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान का ये देसी छोरा 'रैप' में लगा रहा मारवाड़ी ताड़का, इंटरनेट पर लोग हुए दीवाने

PM मोदी पहुंचे मीणाओं के गढ़ दौसा तो राजस्थान के गुर्जरों ने किया PMO का रुख

Trending news