21 किलो की फूल माला पहनाकर वक्फ बोर्ड ने मंत्री शाले मोहम्मद का किया धन्यवाद, 30 साल बाद दुबारा बनाई वक्फ कमेटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375985

21 किलो की फूल माला पहनाकर वक्फ बोर्ड ने मंत्री शाले मोहम्मद का किया धन्यवाद, 30 साल बाद दुबारा बनाई वक्फ कमेटी

 जैसलमेर में राजस्थान सरकार के वक्फ बोर्ड ने करीब 30 साल बाद जिला वक्फ कमेटी का दुबारा गठन किया गया.

21 किलो की फूल माला पहनाकर वक्फ बोर्ड ने मंत्री शाले मोहम्मद का किया धन्यवाद,  30 साल बाद दुबारा बनाई वक्फ कमेटी

Jaisalmer: जैसलमेर में राजस्थान सरकार के वक्फ बोर्ड ने करीब 30 साल बाद जिला वक्फ कमेटी का दुबारा गठन किया गया. इस गठन पर शनिवार को जैसलमेर जिले की वक्फ कमेटी के अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद का धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें - क्या एक चिट्ठी से होगा राजस्थान के मुख्यमंत्री का फैसला! गहलोत गुट से लेकर पायलट तक का नाम

जैसलमेर के स्थानीय छीपा समाज भवन में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों के साथ साथ वक्फ कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.  कमेटी के पदाधिकारियों ने 21 किलो की फूलों की माला पहनाकर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद का सम्मान किया तथा धन्यवाद जताया.

इस कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि पूरे राजस्थान में वक्फ कि जमीनों के रखरखाव, संरक्षण और निगरानी के लिए कमेटियों का गठन किया गया है. राजस्थान में जितनी भी वक्फ की जमीन है, उसको कंप्यूटराइज़ करने, जीपीएस से मिलान कर डिजिटलाईजेशन करवाने का काम हो चुका है और ये सब पहली बार हुआ है. ताकि सभी को पता रहे है कि वक्फ की ज़मीनें कहां-कहां है और किस स्थिति में है.

यह भी पढ़ें - दौसा के धनावड़ गांव में चोरों की धमाचौकड़ी, पांच घरों के ताले तोड़कर दो घरों में की चोरी, बच्चे के गर्दन पर लगा दी कुल्हाड़ी

 उन्होंने कहा कि लोग पहले हमारी जमीनों पर कब्जा कर रहे थे, मगर अब ये मुमकिन नहीं रहा. उन्होंने बताया कि अब जैसलमेर जिले में 4 अलग अलग कमेटियां बनाकर वक्फ की जिला कमेटी का भी गठन किया गया है.

Trending news