केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, नियमित शुरू होगी हवाई सेवाएं
Advertisement

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, नियमित शुरू होगी हवाई सेवाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सेदारी निभाने आए बाड़मेर जैसलमेर सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर एयरपोर्ट टर्मिनल पर जैसलमेर एयरपोर्ट अथॉरिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जैसलमेर एयरपोर्ट की व

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, नियमित शुरू होगी हवाई सेवाएं

जैसलमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सेदारी निभाने आए बाड़मेर जैसलमेर सांसद और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने जैसलमेर एयरपोर्ट टर्मिनल पर जैसलमेर एयरपोर्ट अथॉरिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जैसलमेर एयरपोर्ट की व्यवस्थाओं एवं हवाई सेवाओं के संचालन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली.

एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हिम्मतराम चौधरी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने उड़यन विभाग के सचिव से जैसलमेर एयरपोर्ट से नियमित रूप से हवाई सेवाओं के संचालन करने का बात की जो हवाई कंपनियां नियमित रूप से जैसलमेर को सेवा दे सकती हो. ऐसी ही कंपनियों से वार्ता कर उन्हें नियमित रूप से जैसलमेर की हवाई सेवाओं का जिम्मा दिया जाना उचित रहेगा,  जिससे जैसलमेर के पर्यटन विकास को सम्बल मिलेगा. साथ पर्यटन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत टैक्सी ड्राइवर टैक्सी मालिक और गाइड होटल रिसोर्ट आदि को भी नियमित रोजगार मिलेगा एवं जैसलमेर में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कार्मिकों एवं जैसलमेर के निवासियों को भी हवाई सेवा का नियमित रूप से लाभ मिल सके.

एडवाइजरी कमेटी के सदस्य ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को अवगत कराया कि पर्यटन सीजन में जब फ्लाइट की बुकिंग फुल रहती है उस समय यहां की कार्यरत हवाई कंपनियां तय भाड़े से 5 - 6 गुना ज्यादा भाड़ा लेकर फ्लाईट चलाती है और जैसे ही यात्री भार कम होता है . यहां से फ्लाइट सर्विस बंद करके चले जाते हैं. ऐसी स्थिति में जब जैसलमेर के लोगों को आवश्यकता होती है तो अपना लंबा समय व्यतीत कर कार टैक्सी भाड़े से दूरस्थ इलाकों में जाना पड़ता है. इसलिए आवश्यक है कि जैसलमेर में जो कंपनी 12 माह तक नियमित रूप सेवा दे सके उन्हीं कंपनियों को जैसलमेर की हवाई सेवा प्रदाता एजेंसी बनया जाए.

एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हिम्मताराम चौधरी ने भी नियमित्त हवाई सेवाओं के संचालन पर बल दिया. कटक में एयरपोर्ट एडवाइजरी कमिटी के सदस्य कवराज सिंह चौहान ग्रिल भाटिया जितेंद्र भूतड़ा ने भी हवाई सेवाओं के विकास एवं उससे जैसलमेर पर्यटन व्यवसाय में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को प्राप्त हो रहे रोजगार की समस्या समाप्त होने संबंधी सुझाव रखें. केंद्रीय मंत्री के साथ एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों ने एयरपोर्ट में हो रहे विकास कार्यों एवं टर्मिनल की विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा प्रदेश कार्यसमिति विक्रम सिंह नाचना जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोलंकी पूर्व विधायक छोटू सिंह भाटी सांग सिंह भाटी प्रधान जनक सिंह तन सिंह सोढा शहीद संगठन के पदाधिकारी भी साथ रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news