छात्रसंघ चुनाव 2022: जैसलमेर में चुनाव हुए संपन्न, शनिवार को आएंगे नतीजे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320598

छात्रसंघ चुनाव 2022: जैसलमेर में चुनाव हुए संपन्न, शनिवार को आएंगे नतीजे

जैसलमेर जिले के दो कॉलेज एसबीके कॉलेज और मिश्रीलाल सांवल महिला कॉलेज में आज छात्र संघ चुनावों के लिए सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ, जो 1 बजे तक रहा. वहीं SBK कॉलेज में कुल 1382 मतदाता है और महिला कॉलेज में 348 मतदाता है. 

चुनाव हुए संपन्न

Jaisalmer: जैसलमेर जिले के दो कॉलेज एसबीके कॉलेज और मिश्रीलाल सांवल महिला कॉलेज में आज छात्र संघ चुनावों के लिए सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ, जो 1 बजे तक रहा. वहीं SBK कॉलेज में कुल 1382 मतदाता है और महिला कॉलेज में 348 मतदाता है. मतों की गिनती का काम शनिवार को सुबह होगा. 

सबकी नजरें SBK कॉलेज के अध्यक्ष पद पर है. SBK कॉलेज में ABVP के सुमेर सिंह और ABVP से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर NSUI के उम्मीदवार बने जसवंत सिंह के अलावा NSUI के बागी माना राम भील और ABVP से बगावत करने वाले दशरथ सिंह निर्दलियों के तौर पर मैदान में हैं. दोनों संगठनों में विरोध पैदा हुए हालात में चुनाव बहुत रोचक हो गए.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Student Election: प्रतापगढ़ गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में मतदान हुआ शुरू, 4 पदों पर हो रहा मुकाबला

SBK कॉलेज में किस संगठन का बागी कितने वोट तोड़ता है उससे रिजल्ट में उलटफेर होने की संभावना है. एसबीके कॉलेज में कुल 1382 वोटर हैं. उन सभी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए वोटिंग की है. SBK एसबीके कॉलेज में जातिगत वोट के लिहाज से ST/SC वर्ग पहले और राजपूत समाज दूसरे स्थान पर हैं लेकिन शहरी वोटर के वोट ही निर्णय करने वाले माने जा रहे हैं, जिनकी तादाद करीब 400 मानी जाती है और जिसमें कई जातियों के स्टूडेंट शामिल हैं.

महिला कॉलेज में सीधा मुकाबला
जैसलमेर के मिश्रीलाल सांवल महिला कॉलेज में इस बार चुनाव प्रचार ज्यादा नहीं रहा. कुल 348 गर्ल्स स्टूडेंट वोटिंग में हिस्सा लेंगी. महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद पर ABVP की भावना गोस्वामी और NSUI की तरुणा गेंवा के बीच सीधा मुकाबला है.

जैसलमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार को धनु को काम में होगी परेशानी, कन्या किसी से कोई बात शेयर न करें

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के सवाल पर अशोक गहलोत बोले, मैं राजस्थान छोड़कर नहीं जाउंगा

बारां में काली सिंध नदी में आए उफान ने कई गांवों में मचाई तबाही, खान मंत्री लेंगे जायजा

Trending news