जैसलमेर के नेहरू पार्क की दीवारों पर नगर परिषद ने करवाई 3D पेंटिंग, देख लोग हो रहे आकर्षित
Advertisement

जैसलमेर के नेहरू पार्क की दीवारों पर नगर परिषद ने करवाई 3D पेंटिंग, देख लोग हो रहे आकर्षित

Jaisalmer News: नेहरू पार्क की दीवारों पर नगर परिषद ने 3D पेंटिंग करवाई है जो इन दिनों सबको अपनी तरफ आकर्षित कर रही है. 3D पेंटिंग के साथ-साथ सामान्य पेंटिंग बनाकर पार्क को खूबसूरत रूप दिया गया है...

जैसलमेर के नेहरू पार्क की दीवारों पर नगर परिषद ने करवाई 3D पेंटिंग, देख लोग हो रहे आकर्षित

Jaisalmer News: जैसलमेर के हनुमान चौराहा स्थित नेहरू पार्क की दीवारों पर नगर परिषद ने 3D पेंटिंग करवाई है जो इन दिनों सबको अपनी तरफ अट्रैक्ट कर रही है. नेहरू पार्क की दीवारों पर 3D पेंटिंग के साथ-साथ सामान्य पेंटिंग बनाकर पार्क को खूबसूरत रूप दिया गया है, ताकि खाली दीवारों पर बनी पेंटिंग से बच्चे ज्यादा से ज्यादा पार्क में आएं. 

साथ ही पार्क आने के लिए लोगों को अट्रैक्ट करने की नगर परिषद की ये योजना लोगों को खूब पसंद आ रही है. नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह ने बताया कि करीब 10 लाख की लागत से कोटा की एक फर्म से इस काम को करवाया गया है. उन्होंने बताया कि अगर ये प्रयोग सफल रहा तो बाकी पार्कों आदि में इस काम को करवाकर लोगों को पार्क आने के लिए अट्रैक्ट करने का प्रयास किया जाएगा.

हनुमान चौराहा स्थित नेहरू पार्क में अंदर की दीवारों को खूबसूरत पेंटिंग से निखारा गया है. जैसलमेर में पहली बार 3D पेंटिंग का काम नेहरू पार्क में ही किया गया है. पेंटिंग में तोता, लोक कलाकार, बाबा रामदेव की झांकी, लोक कलाकार, रेगिस्तान का जहाज ऊंट, महिला कलाकार, गांवों का जीवन, हिरण आदि के साथ-साथ सोनार किला, पटवा हवेली, गड़िसर लेक, समेत कई तस्वीरों को करीने से उकेरा गया है. कई 3D पेंटिंग में तो ऐसा लगता है, जैसे चित्रा खुद बाहर आ रहा है. इस तरह से सैलानियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी पार्कों में ले जाने की नगर परिषद की बढ़िया योजना है.

साथ ही लजपाल सिंह का कहना है कि जैसलमेर के सभी पार्कों में हमने आउट डोर जिम की सुविधा कर रखी है और वॉकिंग के लिए ट्रैक भी बनाए हैं। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्क की तरफ इनवाइट करने के लिए नगर परिषद ऐसे प्रयोग कर रही है, ताकि बच्चे, बुड्ढे महिलाएं सभी पार्कों का रुख करे और अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ पल खुद के लिए भी निकाले. बेहतर सेहत आदि के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा पार्कों की तरफ अट्रैक्ट कर रही है. उसी कड़ी में अंदर की खाली दीवारों पर सुंदर पेंटिंग बनाकर पार्क की खूबसूरती में चार चांद लगाने के प्रयास हैं.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news