trendingPhotos,recommendedPhotos/india/rajasthan/rajasthan1554772
photoDetails1rajasthan

कलेक्टर टीना डाबी ने बुलाया जैसलमेर, मरू महोत्सव में होगा सलीम-सुलेमान का नाइट प्रोग्राम

राजस्थान के जैसलमेर में कल यानि 3 फरवरी से 5 फरवरी तक मरू महोत्सव की धूम मची रहेगी. इसके चलते वहां की कलेक्टर टीना डाबी ने अधिकारियों को उत्सव में होने वाले कार्यक्रम को लेकर उनकी ड्यूटी के हिसाब से निर्देश दे दिए.

मरू महोत्सव 2023

1/5
मरू महोत्सव 2023

मरू महोत्सव 2023 के तहत जैसलमेर के पोकरण में  मिस्टर पोकरण, मिस पोकरण की प्रतियोगिता आयोजित होगी. इसके अलावा साफा बांधों प्रतियोगिता, रस्सा-कस्सी और मटका रेस आदि कई प्रकार की प्रतियोगिताएं भी होंगी. वहीं, जैसलमेर में मिसेज जैसलमेर की प्रतियोगिता प्रतियोगिता आयोजित होगी. इसे लेकर कलेक्टर टीना डाबी ने कहा कि ये प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की जा रही है. 

सलीम-सुलेमान नाइट प्रोग्राम

2/5
सलीम-सुलेमान नाइट प्रोग्राम

कलेक्टर टीना डाबी ने कहा कि तीन फरवरी को शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में सलीम सुलेमान नाइट प्रोग्राम देखने को मिलेगा. वहीं, कई राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा.  

मरू महोत्सव का शान ‘कैमेल टैटू शो‘

3/5
मरू महोत्सव का शान ‘कैमेल टैटू शो‘

मरू महोत्सव में शाम में समय विद्यालय के मैदान में सेलिब्रिटी मिलिंद गाबा, आस्था गिल, सवाई भट्ट और स्वरूप खान भी प्रस्तुति देखने को मिलेगा. वहीं, यहां के कलाकारों द्वारा मूमल-महिंद्र झांकी भी दिखाई जाएगी और सीमा सुरक्षा बल की ओर से सबसे आकर्षक कार्यक्रम ‘कैमेल टैटू शो‘ का आयोजन होगा. 

मरू महोत्सव में गाना गाएंगे सलमान अली

4/5
मरू महोत्सव में गाना गाएंगे सलमान अली

कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि 5 फरवरी को रेतीले धोरों पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें सन्मुख प्रिया, अंकित तिवारी और इंडियन आइडल की शान सलमान अली भी दिखाई देंगे. उन्होंने बताया कि अंतिम दिवस 5 फरवरी को रेतीले धोरों पर केमल डांस, ऊंट दौड़, हॉर्स डांस का आयोजन भी किया जाएगा. इसके साथ ही आतिशबाजी का आयोजन भी किया जाएगा. 

देखने लायक होगी सेलिब्रिटी नाइट

5/5
देखने लायक होगी सेलिब्रिटी नाइट

बता दें कि कोविड काल के 2 साल के बाद मरू महोत्सव को आयोजिन किया जा रहा है और इस दौरान सबसे देखने लायक सेलिब्रिटी नाइट होने वाली है. डेजर्ट फेस्टीवल में पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय नागरिकों के लिए भी खासा महत्व रखता है.