New Year 2024: आज रात स्वर्ण-धरा से मरु-धरा तक होगा धमाल,होटल व्यवसाइयों ने की ज़ोरदार तैयारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2037749

New Year 2024: आज रात स्वर्ण-धरा से मरु-धरा तक होगा धमाल,होटल व्यवसाइयों ने की ज़ोरदार तैयारियां

New Year 2024: सभी को इंतजार है तो केवल आज की रात का, जब न्यू इयर सेलिब्रेशन की सदा फिजां में गूंजेगी. इसको लेकर होटल व्यवसाइयों ने खासी तैयारियां की है.

 

New Year 2024

New Year 2024: आने वाले वर्ष 2024 के स्वागत में स्वर्णनगरी दुल्हन की सज चुकी है. देश के कोने-कोने से हजारों देसी सैलानियों का जमघट लगा है तो छोटी-बड़ी होटलों से लेकर सम और खुहड़ी के रिसोर्ट्स में बीत रहे वर्ष को विदाई और नववर्ष के स्वागत के लिए आयोजनों का मंच भी जगमगा रहा है. सभी को इंतजार है तो केवल आज की रात का, जब न्यू इयर सेलिब्रेशन की सदा फिजां में गूंजेगी. इसको लेकर होटल व्यवसाइयों ने खासी तैयारियां की है.

सेलिब्रेशन की सदा फिजां 
नववर्ष के बम्पर पर्यटन सीजन के अवसर पर जैसलमेर नगर रंग-बिरंगी रोशनियों की जगमगाहट से शानदार ढंग से चमक रहा है.सभी बड़ी होटलों को दिलकश तरीके से सजाया-संवारा गया है. होटलों के बीच इस मामले में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का ही यह परिणाम है कि कोई किसी से कम नहीं दिख रही। स्थानीय होटल व रिसोर्ट में रोशनियों की झालरों से लेकर झाड़-फानूस से सजाया गया है. 

शाम को ढलते ही धमाल मचगी
विशालकाय मंच बनाए गए हैं, जहां राजस्थानी लोकगीत-संगीत और नृत्य की त्रिवेणी बहेगी, वहीं बॉलीवुड के गानों और अन्य पाश्चात्य धुनों पर थिरकने के लिए डांस फ्लोर लगाए गए हैं. जिन पर आज साल की आखिरी शाम को ढलते ही धमाल मचगी, वही राजस्थानी फोक डांस,के साथ कई बैंड न्यू ईयर सेलिब्रेशन को रंगीन बनाएंगे.

होटल व्यवसाइयों ने खासी तैयारियां 
जैसलमेर के पर्यटन क्षेत्र से जुड़े व्यवसायियों के पास फुर्सत नहीं बची है तो अचानक बिना पूर्व योजना के स्वर्णनगरी पहुंचे सैलानियों के सामने रहने की ठौर का इंतजाम करना मुश्किल हो गया है . वजह साफ है, शहर की करीब 250 होटलों और सम के 40 रिसोर्ट्स में से अधिकांश ने नो-रूम या हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया है. पेइंग गेस्ट हाउस से लेकर डाक बंगलो, सर्किट हाउस और अन्य रेस्ट हाउस में भी स्थितियां करीब इसी तरह की हैं.

यह भी पढ़ें:कहीं खाली सूटकेस लेकर घूमना तो कहीं प्लेटें तोड़कर मनाया जाता है नए साल का जश्न

Trending news