जैसलमेर के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर बढ़ा आवारा पशुओं का जमघट,प्रशासन मौन
Advertisement

जैसलमेर के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर बढ़ा आवारा पशुओं का जमघट,प्रशासन मौन

Pokaran News: जैसलमेर जिले के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर आवारा पशुओं का जमावड़ा बढ़ने से रोजमर्रा के यात्रियों को रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

जैसलमेर के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर बढ़ा आवारा पशुओं का जमघट,प्रशासन मौन

Pokaran News: जैसलमेर जिले के रामदेवरा कस्बे में पुलिस के जरिए विशेष अभियान शुरू किया गया है.जिसके तहत कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

रामदेवरा थानाधिकारी दलपतसिंह चौधरी के नेतृत्व में शुरू किए गए रात्रि अभियान में रात आठ से ग्यारह बजे तक  पुलिस के जरिए विशेष गश्त की जाएगी,जिसमें कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस अभियान को लेकर थानाधिकारी दलपतसिंह चौधरी ने बताया कि इस अभियान के तहत धार्मिक स्थल रामदेवरा में श्रद्धालुओं को परेशान करने वालों, लपकागिरी करने वालों, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों और रात में बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. वहीं कस्बे में काम करने वालों बाहरी लोगों का भी सत्यापन किया जाएगा. साथ ही दुकानदारों को बाहरी व्यक्ति का सत्यापन करने के बाद ही काम पर रखने के निर्देश दिए जा रहे है.

गौरतलब है कि रामदेवरा में पिछले कुछ दिनों से बाहरी लोगों का जमावड़ा  बढ़ने लगा है. भीड़भाड़ बढ़ने के कारण लोग यहां बिना पहचान के ही दुकानों पर काम कर रहे है. इससे चोरी की घटनाएं भी बढ़ गई है. जिसके कारण आमजन परेशान हो रहे है.

वहीं दूसरी ओर रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर भी आवारा पशुओं का हर समय जमघट लगा रहता है. जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिससे हर समय दुर्घटना का अंदेशा भी बना रहता है. बता दें कि रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर पिछले कुछ समय से दिन और रात के समय प्लेटफार्म के ऊपर और बाहरी परिसर में पशुधन घूमता रहता है और यहां से यात्रा करने वालों और रेलों का इंतजार करने के लिए बैठे यात्रियों को हर समय परेशान करते रहते है. इनके कारण हर समय दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है.

लेकिन स्थानीय जिम्मेदार इनको हटाने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठा रहे है. जिम्मेदारों की इस सुस्ती का फायदा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. यात्रियों के जरिए इस मामले में पूर्व में भी कई बार शिकायतें की जा चुकी है.

Trending news