​जैसलमेर: स्वर्ण नगरी में दिखा पर्यटको का बाहार, नए साल का जश्न मनाने हर दिन पहुंच रहे सैलानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506467

​जैसलमेर: स्वर्ण नगरी में दिखा पर्यटको का बाहार, नए साल का जश्न मनाने हर दिन पहुंच रहे सैलानी

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी जैसलमेर मे नए साल का जश्न मनाने के लिए भारी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. इस शहर में इन दिनों देश के कोने-कोने से सैलानी आ रहे हैं...

नए साल

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी जैसलमेर मे नए साल का जश्न मनाने के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है. शहर में इन दिनों देश के कोने-कोने से सैलानी रहे हैं. हालांकि विदेशी सैलानियों के यहां पहुंचने की संख्या कम है, लेकिन देसी सैलानियों का हुजूम उमड़ रहा है.

साथ ही स्वर्णनगरी में विदेशों की तर्ज पर व न्यू ईयर का स्वागत होता है. न्यू ईयर वेलकम के सेलिब्रेशन में देसी, विदेशी स्थानीय लोग शामिल होते हैं और तरह-तरह के अंदाज में नए वर्ष का स्वागत करते हैं. इस बार भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल रहा है और हजारों सैलानी न्यू ईयर मनाने जैसलमेर पहुंच चुके हैं. 

नए साल के जश्न मनाने के लिए जैसलमेर पहली पसंद बनता जा रहा है. खासतौर पर देसी सैलानियों की आवक अधिक हो रही है. गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, एमपी, यूपी राजस्थान के कई जिलों से सैलानी जैसलमेर पहुंच रहे हैं. शहर के पर्यटन स्थलों सोनार दुर्ग, हवेलियां, गड़ीसर, खुहड़ी सम के धोरों में कदम रखने तक की जगह नहीं है. सुबह से लेकर देर शाम तक सैलानियों की आवाजाही बनी हुई है. शहर के पार्किंग स्थलों में वाहन खड़े करने की जगह तक नहीं है. आगामी एक दो दिनों में स्वर्णनगरी में ज्यादा सैलानी ही दिखेंगे. 

सभी होटलों में बुकिंग चल रही है और 90 प्रतिशत तक बुकिंग हो चुकी है. शेष 10 प्रतिशत बुकिंग महंगे दामों में होगी. धोरों के बीच रिसोर्टस पर भी जबरदस्त बुकिंग हो रही है. उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार रिकॉर्ड सैलानी आएंगे. शह रकी होटलों रिसोर्ट में नए साल के जश्न के इंतजाम जोर शोर से चल रहे हैं. तरह-तरह के आयोजनों के लिए तैयारी चल रही है. हर जगह डीजे लोक संगीत की धुनों पर कार्यक्रम होगा. सभी जगह अलग-अलग थीम पर पार्टियां आयोजित होंगी. सम के धोरों पर विशेष आयोजन के लिए तैयारियां की जा रही है. हजारों की तादाद में सैलानी इन दिनों भी सम के धोरों पर पहुंच रहे हैं.

Reporter: Shankar Dan

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

 

Trending news