Jaisalmer News: कुमावत समाज का प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, घोषणाओं का अंबार
Advertisement

Jaisalmer News: कुमावत समाज का प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, घोषणाओं का अंबार

Jaisalmer News: कुमावत समाज का प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन में मुख्य अतिथि केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा की कुमावत समाज अनुशासित और संगठित समाज है ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है ,मंत्रा ने समाज को बीस लाख दने की घोषणा की.

Jaisalmer News: कुमावत समाज का प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, घोषणाओं का अंबार

Jaisalmer News: जैसलमेर जिले में कुमावत समाज के प्रतिभा व भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सर्वप्रथम गरवा जी महाराज की तस्वीर पर माल्यापर्ण किया गया उसके बाद सभी आगन्तुक मेहमानों का शाल स्म्रति चिन्ह व दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया जिसमें श्री श्री 1008 श्री कमलेशानंद भारती जी महाराज व श्री श्री 1008 निरंजन भारती जी महाराज के पावन सानिध्य मिला. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी व विशिष्ट अतिथि हरिवल्लभ कल्ला सभापति नगर परिषद जैसलमेर, प्रतापसिंह सोलंकी जिला प्रमुख जैसलमेर, अमरदीन फ़क़ीर पूर्व प्रधान, चंद्रप्रकाश सारदा भाजपा जिलाध्यक्ष, तनसिंह प्रधान पंचायत समिति सम जैसलमेर, हुकमाराम कुमावत अध्यक्ष कुमावत समाज जैसलमेर व समाज शिरोमणि प्रियंका कुमावत उपाधीक्षक राजस्थान पुलिस जैसलमेर आदि ने मंच की शोभा को बढ़ाया.

कार्यक्रम में विभिन विभिन समाज की प्रतिभाओं व भामाशाहों को स्मृति चिन्ह देकर समानित किया गया कार्यक्रम में दूर दूर गांव ढाणियों व जैसलमेर बाड़मेर व अन्य कई जगहों से लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया कार्यक्रम में अतिथियों ने कहा कि समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना चाहिए क्यों की महिलाएं आज कहीं पर भी पुरुषों से कम नहीं हैं. इस अवसर पर पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी ने कहा कुमावत समाज एक सुलझा हुआ और संगठित समाज है हरिवल्लभ कल्ला ने कुमावत समाज हमेशा से आगे रहा है इस समाज के लिए में हमेशा तैयार हूं केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कुमावत समाज की आज इतनी तादाद में भीड़ देखकर लगता है समाज एक नई दिशा में जा रहा है ऐसा अनुशाषित व संगठित समाज बहुत कम देखने को मिलता है, आज सुबह से इतने सारे लोग शांति पूर्वक सुन रहे हैं ऐसा समाज धन्यवाद का पात्र है. प्रियंका कुमावत ने भी समाज में मंच साझा करने के लिए समाज का आभार जताया. 

कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व भामाशाहों ने घोषणाओं का अंबार लगा दिया केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद कोटे से 20 लाख रु समाज को देने की घोषणा की, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने 31 लाख रु समाज में लाइब्रेरी के लिए देने की घोषणा की, विधायक रूपाराम ने कोटे से 11 लाख रु देने की घोषणा की, केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने 10 लाख रु देने की घोषणा की, तनसिंह प्रधान ने पानी के प्याऊ बनाने की घोषणा की वहीं उसके अलावा समाज के भामाशाहों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया जिसमे समाज रत्न गोपीकिशन जी सितोड़ाई ने पहले की घोषणा के अलावा 5.51 लाख रु देने की घोषणा की.

कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए जो जिला में भारी संख्या उपस्थित हुई हैं इसके लिए में पूरी समाज का आभारी हूं, आप सब समाज बन्धु आज पधारे उसके लिए में सभी का धन्यवाद देता हूँ. शिक्षा विद् पूर्व जिला शिक्षाधिकारी मंगलाराम मंगल ने भी 2 शब्द आशीर्वाद रूपी कहे मंच संचालन लीलाधर कुमावत व पदम कुमावत सहयोग गणपत बोरावत व रामेश्वर बोरावत ने किया.

Trending news