जैसलमेर: मरु महोत्सव-2024 का तीसरा दिन, कैमल टेटू शो रहा आकर्षण का केंद्र
Advertisement

जैसलमेर: मरु महोत्सव-2024 का तीसरा दिन, कैमल टेटू शो रहा आकर्षण का केंद्र

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में आज मरु महोत्सव 2024 का तीसरा दिन है, जिसमें 'कैमल टेटू शो' आकर्षण का केंद्र रहा, जो लोगों को खूब पसंद आया. 

 

जैसलमेर: मरु महोत्सव-2024 का तीसरा दिन, कैमल टेटू शो रहा आकर्षण का केंद्र

Jaisalmer News: जैसलमेर मरु महोत्सव के तीसरे दिन अवसर पर आज शाम डेडानसर मैदान में सीमा सुरक्षा बल के उप समादेष्टा मनोहर सिंह खिंची के नेतृत्व में 'कैमल टेटू शो' का बेहतरीन एवं शानदार प्रस्तुति दी गई. इसमें रेगिस्तान के जहाज द्वारा खिंची के नेतृत्व में मुख्य अतिथि उपमहानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल नोर्थ योगेन्द्रसिंह राठौड़ को सलामी दी गई. 

कैमल टेटू शो में सीमा सुरक्षा बल के सजे-धजे बांके जवानों ने ऊंटों पर विश्व के आठवे अजूबे माउंटेन बैड़ की राजस्थानी गीतों की मधुर स्वर लहरियों पर विभिन्न प्रकार के करतब प्रस्तुत किए गए, जिसको देखकर सभी दर्शक अचंभित से रह गए. इस शो में चार-चार ऊंटों की क्रॉसिंग, 12-12 ऊंटों की क्रॉसिंग के साथ ही लहरिया फोर्मेशन, पीपल के पते का फोर्मेशन, जलेबी फोर्मेशन की शानदार प्रस्तुति दी और दर्शकों की वाहवाही लूटी. 

पीटी का हुआ प्रदर्शन
सीमा के प्रहरियों ने अपने साथी रेगिस्तान का जहाज पर शानदार का पीटी का प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही कई हैरतअंगेज कार्यक्रम भी किए गए. डेडानसर मैदान में इस कार्यक्रम को देशी-विदेशी पर्यटकों ने उत्साह के साथ देखा एवं कार्यक्रम को अपने कैमरों में कैद किया. 

कैमल पोलो मैच में सीमा सुरक्षा बल की टीम रही विजेता
मरु महोत्सव के अवसर पर इससे पूर्व कैमल पोलो मैच का भी आयोजन हुआ. भारतीय कैमल पोलो संघ के तत्वावधान में अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कैमल पोलो संघ की टीम व सीमा सुरक्षा बल की टीम के बीच खेले गए पोलो मैच में दोनों टीम बराबर रही लेकिन पैनल्टी शूट में सीमा सुरक्षा बल की टीम ने दो गोल दाग कर विजय प्राप्त की. उपमहानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल योगेन्द्रसिंह राठौड़ ने दोनो टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं स्टीक से बॉल फेककर मैच की शुरुआत की. 

यह भी पढ़ेंः 26 फरवरी को जयपुर रेल मंडल को मिलेंगी बड़ी सौगात, PM मोदी वीसी से करेंगे शिलान्यास

यह भी पढ़ेंः Jhunjhunu News: शराब में मिलाकर पिलाया जहर, फिर बुजूर्ग को गड्ढे में पटकर सिर पर मारा हथौड़ा

Trending news