Jaisalmer Chunav Result 2023: जैसलमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जीत कर बनाया रिकॉर्ड
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992889

Jaisalmer Chunav Result 2023: जैसलमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जीत कर बनाया रिकॉर्ड

Jaisalmer Chunav Result 2023 : सरहदी जिले जैसलमेर की विधानसभा सीट से भाजपा से प्रत्याशी छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जैसलमेर का विधायक बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

Jaisalmer Chunav Result 2023: जैसलमेर सीट से भाजपा प्रत्याशी छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जीत कर बनाया रिकॉर्ड

Jaisalmer Chunav Result 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव में 199 सीटों  के चुनावी नतीजे आज जारी हो गए. राजस्थान में जहां चुनावी नतीजों ने चौंकाया. भाजपा को 115 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को केवल 69 सीटें के साथ ही संतोष करना पड़ा. 

जैसलमेर की विधानसभा सीट भाजपा से छोटूसिंह भाटी जीते

सरहदी जिले जैसलमेर की विधानसभा सीट के भी नतीजे जारी हुए. जिला प्रशासन व पुलिस की कड़ी सुरक्षा में मतगणना हुई. जहां भाजपा से विधायक प्रत्याशी छोटूसिंह भाटी भी जीत गये. जैसलमेर की विधानसभा सीट से कांग्रेस से विधायक प्रत्याशी रूपाराम धनदेव चुनाव हार गए.

कांग्रेस से विधायक प्रत्याशी रूपाराम धनदेव चुनाव हार गये

भाटी को जहां 104636 वोट मिले जबकि धनदेव को 85949 वोट मिले. ऐसे में 18687 वोटों से भाटी चुनाव जीत गए. भाटी के जीतने पर जैसलमेर SDM द्वारा उन्हें विजयश्री का सर्टिफिकेट दे बधाई दी गई. इस दौरान भाजपा जिंदाबाद,नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगे.

ये भी पढ़ें- Modi Magic in Rajasthan : आखिर राजस्थान में बदल गई सरकार, मोदी मैजिक के साथ चल गया 'हिंदुत्व कार्ड'

भाटी की जीत ने जैसलमेर के इतिहास में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है. बता दें कि भाटी भाजपा से 2008 से 2018 तक पूर्व में दो बार जैसलमेर के विधायक रह चुके है. वहीं 2023 में एक बार फिर भाटी ने भाजपा से जीत हासिल कर रिकार्ड बनाया है. भाटी के जीतने से भाजपाइयों में खुशी की लहर है.

छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जैसलमेर से जीते

भाजपा नेताओं द्वारा आतिशबाजी कर मुंह मीठा करवाया गया. बता दें कि जैसलमेर विधानसभा चुनाव के कुल 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे जिसमें कांग्रेस- भाजपा प्रत्याशियों के बीच ही चुनावी दंगल माना जा रहा था. जैसलमेर विधानसभा चुनाव में कुल 252655 मतदाता थे जिसमें 195952 ने मतदान किया.

सरहदी जिले जैसलमेर की विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भाटी ने विजय का परचम लहरा दिया. भाजपा से प्रत्याशी छोटू सिंह भाटी ने तीसरी बार जैसलमेर का विधायक बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

Trending news