जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत माता रथ पंहुचा जैसलमेर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214588

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत माता रथ पंहुचा जैसलमेर

 भारत देश मे बढ़ती जनसंख्या की समस्या के समाधान के लिये जनसंख्या समाधान फाउंडेशन संस्था ने राजस्थान के सभी शहरों में, भारत माता रथ यात्रा के माध्यम से जनजागरण अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत रथ जैसलमेर पहुंचा. 

 

भारत माता रथ पंहुचा जैसलमेर

Jaisalmer: भारत देश मे बढ़ती जनसंख्या की समस्या के समाधान के लिये जनसंख्या समाधान फाउंडेशन संस्था ने राजस्थान के सभी शहरों में, भारत माता रथ यात्रा के माध्यम से जनजागरण अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत रथ जैसलमेर पहुंचा. 

जहाँ रथ का स्वागत किया गया. वही फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष ने कहा की जहां एक ओर देश की बढ़ती जनसंख्या देश और समाज के विकास के लिये चिंता का विषय है, वही दूसरी ओर पर्यावरण के लिये भी खतरा है. जनसंख्या नियंत्र के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने और इस पर कानून बनाने के लिए हम प्रदेश व्यापी यात्रा निकाल रहे हैं.

ये यात्रा 2 अप्रैल से करणी माता मंदिर देशनोक से शुरू हुई है. इस रथ यात्रा में महंत रामनाथ अवधूत, प्रदेश महामंत्री लवेस मीना के अलावा नारायण राम चौधरी भी साथ है. इस जन जागरण यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार को जन संख्या नियंत्रण कानून लागू करने के लिये जगाना मुख्य उद्देश्य है. 

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन संस्था के परदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी ने बताया कि लोगों में जनसंख्या नियंत्र को लेकर हम जागरूकता फैला रहे हैं. जनसंख्या संतुलन के लिए भी हम हिन्दू समाज को जागरूक करवा रहे हैं ताकि समाज में संतुलन धार्मिक रूप से भी बना रहे. 

यह भी पढ़ें : चिड़ावा के सरकारी अस्पताल में मोबाइल चोर की पिटाई, धुनाई का वीडियो वायरल

बेरोजगारी बढ़ रही है, इसको लेकर सरकार भी चिंतित है और हर किसी को रोजगार नहीं दे सकती है. उन्होने बताया कि हमने जैसलमेर में जनसभा भी की है, जिसमें लोगों का जनसमर्थन भी बहुत बढ़िया मिल रहा है. इसको लेकर 1 जुलाई को जयपुर में हिन्दू हुंकार रैली का आयोजन करेंगे. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news