Weather Update: मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी, इन जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333469

Weather Update: मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी, इन जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बांसवाड़ा, बांरा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

येलो अलर्ट जारी

Jaipur: प्रदेश में बीते 2 दिनों से कभी झमाझम बारिश तो कभी गर्मी का मौसम अपने अनेक रंग दिखा रहा है. बीते दिन जहां प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं राजधानी जयपुर के विभिन्न हिस्सों में करीब 20 एमएम से 30 एमएम तक बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही वनस्थली अलवर कोटा में भी हल्की से तेज बारिश दर्ज की गई. 

हालांकि आज सुबह से ही आसमान में बादलों की हल्की आवाजाही के चलते एक बार फिर से उमस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं सूर्य की तपिश के चलते दिन के तापमान में भी हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों की अगर बात की जाए तो प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. वहीं चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में रात का तापमान एक बार फिर से 39 डिग्री के पास पहुंच चुका है. 

इसके साथ ही प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. दिन में जहां सूर्य की तपिश लोगों को जमकर सता रही है, वहीं रात की उमस भी अब लोगों के पसीने छुड़ा रही हैं. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 24 डिग्री के पार दर्ज किया गया. इसके साथ करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

मौसम विभाग ने आज करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बांसवाड़ा, बांरा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की है. 

इसके साथ ही 4, 5 और 6 सितंबर को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना रहने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. हालांकि 8 सितंबर से प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 8 सितंबर के बाद प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में मौसम विभाग में तेज से भारी बारिश की संभावना भी जताई है.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news