जया किशोरी, चमत्कार और अंधविश्वास को लेकर चर्चा में आने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने अब क्यों मांगी माफी
Advertisement

जया किशोरी, चमत्कार और अंधविश्वास को लेकर चर्चा में आने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने अब क्यों मांगी माफी

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने अब अपने एक बयान को लेकर माफ़ी मांगी हैं. कभी चमत्कार तो कभी अंधविश्वास को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी जया किशोरी से शादी की अफवाहों को लेकर चर्चा में आ जाते हैं.

जया किशोरी, चमत्कार और अंधविश्वास को लेकर चर्चा में आने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने अब क्यों मांगी माफी

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों चर्चाओं में छाए हुए हैं. कभी चमत्कार तो कभी अंधविश्वास को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी जया किशोरी से शादी की अफवाहों को लेकर चर्चा में आ जाते हैं. अब एक बार फिर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री सुर्खियों में छा गए हैं. उन्होंने अब अपने एक बयां को लेकर माफ़ी मांगी हैं. 

दरअसल पिछले दिनों एक प्रवचन के दौरान एक प्रसंग बताते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कुछ ऐसा कह दिया कि उनसे पूरा वारकरी संप्रदाय और संत समाज ही नाराज हो गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने संत तुकाराम की पत्नी का प्रसंग सुनाया था. वह कह रहे थे कि उनकी पत्नी उन्हें रोज डंडे से मारती थी. 

इसपर मामला गरमाने के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि मेरे शब्दों से जिन लोगों की भावनाओं को चोट पहुंची है, मैं उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं. संत तुकाराम एक महान संत थे. वह हमारे आदर्श हैं. हमने उनकी पत्नी को लेकर केवल एक भाव प्रस्तुत किए थे. मैंने एक कहानी पढ़ी थी जिसमें संत तुकाराम की पत्नी उनको गन्ना लाने भेजती हैं. बाद में उसी गन्ने से उनकी पिटाई तो उसके दो टुकड़े हो गए. मैंने केवल अपने भाव से इसे समझाया था. मेरे शब्दों से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मैं हाथ जोड़कर सबसे माफी मांगता हूं. मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं. 

गौरतलब है कि संत तुकाराम को लेकर दिए गए बयान के बाद महाराष्ट्र में विवाद खड़ा हो गया था. महाराष्ट्र में कुनबी समुदाय के लोग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस बयान से बेहद नाराज थे. यहां तक इसके खिलाफ पुणे में धरने-प्रदर्शन भी हुए. एनसीपी नेता ने धीरेंद्र शास्त्री को चेतावनी भी दे डाली थी कि माफी मांगों या 'नतीजे' भुगतने को तैयार रहो. 

ये भी पढ़ें..

देश के आम बजट से राजस्थान के अन्नदाताओं को उम्मीदें, स्टार्टअप, सब्सिडी में दी जाए छूट

आम बजट 2023 में सौगातों की झड़ी, किसानों को मिलेगा कर्ज, PM आवास का दायरा 66% बढ़ा

Trending news