Weather Update: भारत के कई राज्य में मौसम विभाग का अलर्ट, 20 मई तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश
Advertisement

Weather Update: भारत के कई राज्य में मौसम विभाग का अलर्ट, 20 मई तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश

Weather Update: इस बार मौसम का मिजाज बिल्कुल बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 से 4 दिनों तक कुछ राज्यों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की चेतावनी है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है.  

Weather Update: भारत के कई राज्य में मौसम विभाग का अलर्ट, 20 मई तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश

Weather Update: देश के बहुत सारे राज्यों का मौसम लगातार बदल रहा है. इस बार गर्मी के मौसम में मॉनूसन अपना असर दिखा रहा है, जिसके चलते यहां बारिश, आंधी, तूफान और ओले गिरने का दौर जारी हैं. इससे लोगों को गर्मी से राहत है. 

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम 
राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार,  बादल गरजने के साथ बिजली गिर सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि लोग इस टाइम पर घर से बाहर कम निकलें. मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 3-4 दिन प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. इन दिनों राज्य में बारिश, आंधी का अलर्ट है, जिससे पारा लुढ़क जाएगा. इससे लोगों को आग बरसती हुई गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत है. 

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट हो या किरोड़ीलाल मीणा, सबके निशाने पर क्यों है RPSC अजमेर, 12 बड़ी वजहें

राजस्थान के इन जिलों में बारिश की चेतावनी 
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश के अलवर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, झुंझुनूं, जयपुर, चूरू, भरतपुर, बीकानेर, दौसा, जैसलमेर और सीकर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही तेज रफ्तार के साथ धूल भरी आंधी भी चलने के आसार हैं. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
इसके आलावा देश के बाकी हिस्सों में भी 20 मई तक बारिश होने के आसार हैं. इसके चलते मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान, यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. 

पारा पहुंचा 40 डिग्री के पार 
भारत की राजधानी दिल्ली के साथ राजस्थान, यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश में पिछले दिनों पारा 40 डिग्री के पार चला गया था, लेकिन एक बार फिर शुरू हुई बारिश ने तापमान गिरा दिया है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में गहलोत-पायलट विवाद पर खड़गे लेंगे जल्द फैसला, सह-प्रभारी निज़ामुद्दीन ने कहा

4 जून से मॉनसून की दस्तक 
वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 4 जून से मॉनसून आ सकता है, जो 4-5 दिन आगे पीछे हो सकता है. देखा जाए तो आमतौर पर 1 जून से केरल में मॉनसून दस्तक दे देता है, लेकिन इस बार मॉनसून 4 दिन आगे या पीछे आ सकता है. 

Trending news