Weather In Rajasthan : राजस्थान में कम होने लगा सर्दी का असर, फिर सताने लगी गर्मी
Advertisement

Weather In Rajasthan : राजस्थान में कम होने लगा सर्दी का असर, फिर सताने लगी गर्मी

Weather In Rajasthan : बीते 24 घंटों में राजस्थान में एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी ने लोगों को सताया. हालांकि बीती रात 4.6 डिग्री के साथ चूरू में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. 

 Weather In Rajasthan : राजस्थान में कम होने लगा सर्दी का असर, फिर सताने लगी गर्मी

Jaipur News: दिसंबर का आधा महीना बीतने को है, लेकिन मौसम में बदलाव के साथ ही एक बार फिर से गर्मी लोगों को सताती हुई नजर आ रही है. बीते तीन दिनों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी लगातार जारी है. इसके साथ ही जहां प्रदेश के 14 जिलों में फिर से रात का तापमान 13 डिग्री के पार पहुंच चुका है, तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान भी 26 डिग्री के पार पहुंच चुका है. 

बीते 24 घंटों में एक बार फिर से दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी ने लोगों को सताया. बीती रात संगरिया हनुमानगढ़ में 19.4 डिग्री के साथ जहां सबसे गर्म रात दर्ज की गई, तो वहीं 14 जिलों में रात का तापमान 13 डिग्री के पार दर्ज किया गया. हालांकि बीती रात 4.6 डिग्री के साथ चूरू में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. इसके साथ ही दिन के तापमान में बढ़ोतरी ने भी लोगों को सताना शुरू किया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश के 8 जिलों में दिन का तापमान 28 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं करीब सभी जिलों में रात का तापमान अब 26 डिग्री के पार पहुंच चुका है. 

कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा दिन-रात का तापमान
4.6 डिग्री के साथ चूरू में सबसे कम तापमान दर्ज
5 जिलों में बीती रात का पारा 10 डिग्री से नीचे किया गया दर्ज
19.4 डिग्री के साथ संगरिया में सबसे गर्म रात दर्ज
14 जिलों में बीती रात 13 डिग्री के पार किया गया रात का तापमान
रात के साथ ही दिन में भी हल्की गर्मी सता रही लोगों को
सभी जिलों में दिन का तापमान 26 डिग्री के पार दर्ज
8 जिलों में बीते 24 घंटों में दिन का पारा 28 डिग्री के पार दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम में हल्का बदलाव होने के साथ ही दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट लोगों को राहत देती हुई नजर आएगी. इसके साथ ही दिसंबर के तीसरे सप्ताह में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

Trending news