जयपुर अंधड़ से भागी गर्मी! मानसून की तरह मेहरबान वेस्टर्न डिस्टर्बेंस,जारी हुआ ये बड़ा अलर्ट
Advertisement

जयपुर अंधड़ से भागी गर्मी! मानसून की तरह मेहरबान वेस्टर्न डिस्टर्बेंस,जारी हुआ ये बड़ा अलर्ट

जयपुर-मरुधरा में मई में एक बार फिर से मौसम की मनमर्जियां दिखाई दे रही है. जयपुर में सुबह से आसमान में काले बादल छाए हुए है. ठंडी हवा से गर्मी से राहत मिली है. लेकिन धूलभरी आंधी से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है.

जयपुर अंधड़ से भागी गर्मी! मानसून की तरह मेहरबान वेस्टर्न डिस्टर्बेंस,जारी हुआ ये बड़ा अलर्ट

Weather Alert Rajasthan : जयपुर-मरुधरा में मई में एक बार फिर से मौसम की मनमर्जियां दिखाई दे रही है. जयपुर में सुबह से आसमान में काले बादल छाए हुए है. ठंडी हवा से गर्मी से राहत मिली है. लेकिन धूलभरी आंधी से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग ने झुंझुनूं, नागौर ,सीकर, जयपुर, अलवर ,दौसा और आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा 40-50 रफ्तार तेज हवा की आशंका जताई है.  

 

झुंझुनू के नवलगढ़ कस्बे में अचानक बदले मौसम के मिजाज के बाद बरसात का दौर शुरू हुआ. आज सुबह बदले मौसम के बाद बरसात का दौर शुरू हुआ. नवलगढ़ सहित आसपास के इलाकों में सुबह से रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है. बरसात से मौसम सुहाना हो गया वहीं बरसात से गर्मी से भी राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए आज ओलावृष्टि मेघ गर्जना और धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाओं के चलने की चेतावनी जारी की है.

 

मौसम विभाग का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इसका असर प्रदेश में 26 मई तक रह सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते तेज आंधी, तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. इस नए वेदर सिस्टम का सबसे ज्यादा असर 24 और 25 मई को राज्य में नजर आएगा, जिसके चलते राजस्थान के अधिकतर इलाकों में तेज अंधड़ और बारिश दर्ज की जा सकती है. 

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में शराब के नशे में युवकों ने की मारपीट, रास्ता मांगने पर हुआ विवाद

धौलपुर में एक पिता ने अधेड़ के साथ करा दी 7 साल की बच्ची की शादी, जानें क्यों?

Trending news