Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा
Advertisement

Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

Vice President Jagdeep Dhankar: जगदीप धनकड़ ने देश के उपराष्ट्रपति के तौर पर रक्षाबंधन 2022 के दिन दिल्ली में शपथ ली. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई.

Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

Vice President Jagdeep Dhankar: रक्षाबंधन का दिन सबके लिए खास होता है. शुभ मुहुर्त पर शुभ कार्य करने का सब ध्यान देते है. भाई बहिन के इस त्यौहार में सभी भाई अपनी बहनों को कुछ खास तोहफा देते है. लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन के लिए ये दिन और भी खास हो गया. आज रक्षाबंधन के दिन ही जगदीप धनकड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली है. जगदीप धनकड़ की बहन इंद्रा धनकड़ और उनके पति भी उपराष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह में जगदीप धनकड़ की बहन काफी खुश नजर आई. वो अपने परिवार के कई अन्य सदस्यों के साथ यहां पहुंची थी.

परिवार के लोग भी रहे मौजूद

जगदीप धनकड़ की उपराष्ट्रपति पद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे. बहन इंद्रा धनकड़ के अलावा भाई रणदीप धनखड़ और कुलदीप धनखड़ भी मौजूद रहे. बहन इंद्रा धनकड़ के साथ बहनोई धर्मपाल चौधरी भी मौजूद रहे. इसके अलावा मोहित बलवदा, भावना चौधरी, धर्मवीर ठोलिया समेत कई रिश्तेदार भी हुए शामिल.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन डेटिंग साइट Tinder पर मिल गयी बहन, रक्षाबंधन पर अकेला महसूस करता था शख्स

आपको बता दें कि दिल्ली में आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने जगदीप धनकड़ को उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई. इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत तमाम नेता मौजूद रहे. इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, शिक्षा मंत्री मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, विदेश मंत्री एस जयशंकर, किरण रिजीजू, अनुराग ठाकुर और हरदीप सिंह पुरी के साथ साथ राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी मौजूद रहे.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राजस्थान की कई और हस्तियां भी शामिल हुई. जिसमें सुप्रीम कोर्ट जस्टिस अजय रस्तोगी, पूर्व सीजेआई आर एम लोढा, कर्नाटक हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस नरेन्द्र कुमार जैन, सीनियर एडवोकेट बी एस सीनसिनवार, सुनील बेनीवाल, रवि भंसाली, राजाराम मील शामिल  हुए.

ये भी पढ़ें- एक बहन ने कातिल प्रेमी के साथ मिलकर बनाया रक्षाबंधन से पहले भाई को मरवाने का प्लान

आपको बता दें कि राजस्थान ( Rajasthan ) के झुंझुनूं जिले से रहने वाले जगदीप धनकड़ पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी रह चुके है. उपराष्ट्रपति पद पर चुने जाने से पहले वे पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल रहे है. इस पद पर रहते हुए संवैधानिक मसलों पर कई बार वो मुखर होकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta benarjee ) से भी टकराने से नहीं चूकते थे. ऐसे में उपराष्ट्रपति के तौर पर भी उनकी संवैधानिक मसलों पर समझ का देश को काफी योगदान मिलेगा. वे सांसद, वकील, नेता, राज्यपाल और अब उपराष्ट्रपति के तौर पर राजस्थान से भले ही बाहर रहे हो. लेकिन राजस्थान से लगाव बना रहता है.

ये भी पढ़ें-

रक्षाबंधन से पहले बहन ने भाई को दी अपनी किडनी और बचा ली जान

रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दें ये गिफ्ट, जिंदगीभर रहेगी फाइनेंशियल पॉवर

Trending news