Vastu Tips: जमीन खरीदने से पहले देख लें आकार, वास्तु के नियमों से होगा खूब धनलाभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1573675

Vastu Tips: जमीन खरीदने से पहले देख लें आकार, वास्तु के नियमों से होगा खूब धनलाभ

Vastu Tips: अपना आशियाना (Home Vastu)बनाने के लिए आप पूरे जिंदगी भर की कमाई लगा देते हैं. लेकिन कई बार जमीन खरीद कर मकान बनाने के बाद भी घर में सुख शांति और समृद्धि नहीं होती, जिसकी वजह वास्तुदोष होता है. जमीन खरीदते वक्त अगर आप वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra)के नियमों का पालन करें तो आपके आशियाने में हमेशा खुशियां भरी रहेंगी.

Vastu Tips: जमीन खरीदने से पहले देख लें आकार, वास्तु के नियमों से होगा खूब धनलाभ

Vastu Tips: जमीन के आकार कई प्रकार के हो सकते हैं माना जाता है कि अगर भूमि शिवलिंग के आकार की हो तो ये साधुओं के लिए श्रेष्ठ होती है. वहीं ईशान कोण यानि की उत्तर पूर्व से नीची हो तो ऐसी जमीन पुत्र और धन लाभ वाली होती है. Vastu Tips : तुलसी में इन दो दिन ना चढ़ाएं जल, मां लक्ष्मी हो जाती है नाराज

अपना आशियाना बनाने के लिए आप पूरे जिंदगी भर की कमाई लगा देते हैं. लेकिन कई बार जमीन खरीद कर मकान बनाने के बाद भी घर में सुख शांति और समृद्धि नहीं होती, जिसकी वजह वास्तुदोष होता है. जमीन खरीदते वक्त अगर आप वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करें तो आपके आशियाने में हमेशा खुशियां भरी रहेंगी.

इसके अलावा अगर जमीन सभी दिशाओं से बराबर हो तो आपका करियर ग्रोथ करता है और घर में भी शांति बनी रहती है. अगर आप खरीदी गयी जमीन पर अपना कार्यालय बनाना चाहते हैं तो फिर ऐसा आयताकार भूखंड लें जिसके केंद्र बिंदु पूर्व में  पश्चिम अक्ष पर हो और उत्तर से दक्षिण अक्ष इससे छोटा होना चाहिए.

इसके अलावा कार्डिनल भूंखड जिसमें की घर चारों दिशाओं से खुला हो. अपने घर के निर्माण के लिए बढ़िया रहता है. ऐसे घर में रहने वाले लोगों का जीवन सभी पहलुओं पर सकारात्मक रहता है. इसे ऑल साइड ओपन प्लॉट भी कहते हैं.Vastu Tips : मनी प्लांट में हफ्ते के इस दिन चढ़ाए दूध, मां लक्ष्मी की मिलेगी कृपा

वास्तुशास्त्र में कोनों के आकार के भूखंड भी अच्छे माने जाते हैं. ऐसे घरों में रहने वालों लोग भाग्यशाली और धन धान्य से परिपूर्ण होते हैं. अर आपका घर की जमीन उत्तर और पूर्वी दिशा में सड़क या पैदल मार्ग वाले कोने पर है तो ये आपके जीवन के लिए शुभ रहेगा. इस भूखंड को ईशान्य भूखंड कहा जाता है. लेकिन याद रहें कि दक्षिण और पूर्व कोनों पर सड़क मार्ग या पैदल मार्ग नहीं हो, वरना घर में नकारात्मकता प्रवेश करती है  Secret Of The Royal Bathroom : ​क्या है ताजमहल में शाही बाथरूम का राज़ ?

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है).

 

 

 

 

Trending news