नीट परीक्षा में ड्राइवर की बेटी प्रिंयका ने मारी बाजी, बोलीं- डॉक्टर बन असहाय लोगों की करूंगी सेवा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346832

नीट परीक्षा में ड्राइवर की बेटी प्रिंयका ने मारी बाजी, बोलीं- डॉक्टर बन असहाय लोगों की करूंगी सेवा

नीट 2022 का परिणाम जारी कर दिया गया है, इसमें कोटपूतली की प्रियंका यादव ने बाजी मारी है. शहर के सूरज सेठ की ढाणी निवासी बंटी यादव की पुत्री प्रियंका यादव ने ऑल इंडिया ओबीसी में 2046 वी रैंक हासिल की है.

नीट परीक्षा में ड्राइवर की बेटी प्रिंयका ने मारी बाजी, बोलीं- डॉक्टर बन असहाय लोगों की करूंगी सेवा

कोटपूतली: नीट 2022 का परिणाम जारी कर दिया गया है, इसमें कोटपूतली की प्रियंका यादव ने बाजी मारी है. शहर के सूरज सेठ की ढाणी निवासी बंटी यादव की पुत्री प्रियंका यादव ने ऑल इंडिया ओबीसी में 2046 वी रैंक हासिल की है. इसी तरह कमल सैनी ने ऑल इंडिया ओबीसी में 3283 गोविंद मीणा ने ऑल इंडिया एसटी में 1162 वी रैंक प्राप्त की. पूरे शहर में नेट क्वालीफाई छात्र-छात्राओं का माला व साफा पहनाकर सम्मान किया गया. साथ ही डीजे के साथ जुलूस निकाल कर खुशियां मनाई गई.  

इस अवसर पर नेट क्वालीफाई छात्रा प्रियंका यादव ने बताया कि उसके पिता ड्राइवरी का काम करते हैं व दादाजी किसान हैं. पारिवारिक परिस्थितियों के विपरीत जाकर कठिन मेहनत की और आज सफलता प्राप्त की है. वहीं गुरुजनों व लोगों का कहना है अगर कोई भी विद्यार्थी ये ठान ले उसे सफलता हासिल करनी है. उसके सामने प्रस्तिथिया कही आडे नहीं आती, जिसका जीता जागता उदाहरण है प्रिंयका यादव, जिसकी विपरीत परिस्थियां होने के बावजूद भी क्षेत्र में अपना व अपने परिवार का नमा रोशन कर परचम लहराया है.

यह भी पढ़ें: JEE Advanced Result 2022 Live: Jeeadv.ac.in पर जारी किया रिजल्ट, जल्द चेक करें स्कोरकार्ड

प्रियंका ने उपलब्धि के लिए माता-पिता और गुरु का जताया आभार

प्रिंयका के पिता निजी गाड़ी की ड्राइवरी कर मामूली से वेतन से अपने बच्चो को पढ़ाने का काम किया है. प्रिंयका ने अपनी सफलता के लिए अपने परिजनों व गुरुजनों का बड़ा सहयोग बताया है. वहीं छात्रा प्रीति शर्मा का कहना है कि कठिन मेहनत व लगन से ही सफलता प्राप्त होती है. इस अवसर पर माता- पिता व गुरुजनों ने भी छात्र- छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं दी. विद्यार्थियों को नीट की तैयारी करवाने वाले नीट एक्सपर्ट नरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों को शैक्षणिक माहौल मिलना बेहद जरूरी है, उचित शैक्षणिक माहौल व सही दिशा व ज्ञान मिले तो विद्यार्थी सफलता को उसकी मंजिल जरूर मिलती है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news