NEET PG 2024: नीट पीजी को लेकर अपडेट,जून-जुलाई में होने की संभावना,यदि देरी हुई तो अगस्त में काउंसलिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2049296

NEET PG 2024: नीट पीजी को लेकर अपडेट,जून-जुलाई में होने की संभावना,यदि देरी हुई तो अगस्त में काउंसलिंग

NEET PG 2024: नीट पीजी 2024 को लेकर अपडेट है.बता दें कि इसकी जून-जुलाई में आयोजित होने की संभावना है. यदि किसी कारण से देरी हुई तो अगस्त में काउंसलिंग होगी.ऐसा कहना है सूत्रों का. लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर विजिट करें.

फाइल फोटो.

NEET PG 2024: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर यानी नीट पीजी 2024 को लेकर काम की खबर है.बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (नीट पीजी) जून 2024 के अंतिम सप्ताह या जुलाई 2024 के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है. 

राजस्थान में एक बार फिर चक्का जाम की तैयारी, इस मुद्दे पर 10 दिन का सरकार को दिया अल्टीमेटम

NEET PG 2024 परीक्षा में संभावित देरी के संबंध में,सूत्र बताते हैं कि काउंसलिंग अगस्त में होने की उम्मीद है.सूत्रों ने एएनआई को बताया कि इस सिफारिश के पीछे कोविड-19 व्यवधान प्रमुख चिंताओं में से एक है,क्योंकि छात्र जून-जुलाई 2024 तक अपनी इंटर्नशिप पूरी कर लेंगे.

एनईईटी पीजी एनएमसी अधिनियम,2019 के प्रावधानों के तहत एमडी,एमएस और स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश सुरक्षित करने के लिए आयोजित किया जाता है.

जानें नए नियमों क्या कहा गया है

एनएमसी के पीजी मेडिकल एजुकेशन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ.विजय ओझा ने नए बदलाव को लेकर बयान दिया है. मीडिया रिपोर्ट में छपे उनके बयान में कहा गया है कि यह बदलाव परीक्षा में निष्पक्षता लाने और अंतरराष्ट्रीय मानकों के बराबर करने के लिए किया गया है.

भारत में सभी चिकित्सा संस्थानों के लिए चिकित्सा में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सामान्य परामर्श केवल संबंधित परीक्षाओं की योग्यता सूची के आधार पर होगा.

 

ये भी पढ़ें- Karanpur Election Result Live : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रूपिंदर सिंह कुन्नर ने मारी बाजी , मंत्री सुरेंद्र पाल को पछाड़ा

 

Trending news