उदयपुर हत्याकांड: आज जयपुर रहेगा बंद, हिंदू संगठनों की बैठक में लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237909

उदयपुर हत्याकांड: आज जयपुर रहेगा बंद, हिंदू संगठनों की बैठक में लिया गया फैसला

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद प्रदेशभर में आक्रोश है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. 

उदयपुर हत्याकांड:  आज जयपुर रहेगा बंद, हिंदू संगठनों की बैठक में लिया गया फैसला

Jaipur: उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में आज पूरा जयपुर बंद रखा जाएगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सम्पूर्ण जयपुर बंद रखा जाएगा. हिन्दू समाज के विभिन्न संगठन प्रतिनिधियों की बैठक में यह फैसला लिया गया.

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद प्रदेशभर में आक्रोश है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. वहीं बुधवार को जयपुर बाइस गोदाम स्थित सेवा सदन में हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. बैठक में सभी लोगों से बंद को लेकर सुझाव लिए गए. इसके बाद गुरुवार को एक दिन के लिए जयपुर बंद रखने का निर्णय लिया गया.

बैठक में प्रमुख संगठनों के पदाधिकारी मौजूद 

सेवा सदन में हुई इस बैठक में RSS, विश्वहिंदू परिषद, बजरंगदल, हिंदू जागरण मंच, दीनदयाल उपाध्याय मंच सहित कई सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी पूरे समय बैठक में शामिल रहे.

बैठक में सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया कि बंद को शांतिपूर्ण स्वत: स्फूर्त रखा जाए. इसके लिए बैठक के बाद कार्यकर्ताओं को अपने अपने क्षेत्र में लोगों से बातचीत कर समझाइश कर बंद का आह्वान करने के निर्देश दिए गए. लोगों से यह समझाइश की जाए कि व्यापारी खुद ही प्रतिष्ठान खोलने नहीं आएं, जिससे बंद कराने के लिए उससे समझाइश की नौबत ही नहीं आए.

जयपुर में एक लाख लोगों के साथ प्रदर्शन 

विभिन्न हिंदू समाज संगठनों के प्रतिनिधियों ने तय किया कि जयपुर बंद के बाद रविवार 3 जुलाई को जयपुर में बड़ा प्रदर्शन भी किया जाए. इसको लेकर तय किया गया कि लोग अभी से तैयारी में जुट जाएं और लोगों से सम्पर्क करें. प्रदर्शन में एक लाख से ज्यादा लोगों के इकट्ठे करने का प्रयास किया जाए. बैठक में समझाया गया कि समाज का आक्रोश पुलिस के प्रति नहीं सरकार की नीतियों के खिलाफ है.

विहिप प्रदेशभर में कर रही है प्रदर्शन 

विश्व हिंदू परिषद की ओर से प्रदेशभर में प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है. परिषद के क्षेत्र मंत्री सुरेश उपाध्याय ने कहा कि सर्व समाज के प्रदर्शन के अलावा विहिप की ओर से प्रदेश भर में प्रदर्शन किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-  उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news