Jaipur: थर्ड ग्रेड शिक्षकों को तबादलों के लिए करना पड़ेगा इंतजार, डीओपी ने लौटाई तबादला पॉलिसी
Advertisement

Jaipur: थर्ड ग्रेड शिक्षकों को तबादलों के लिए करना पड़ेगा इंतजार, डीओपी ने लौटाई तबादला पॉलिसी

तबादलों को लेकर मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि अभी पॉलिसी को कार्मिक विभाग ने लौटा दिया है. कार्मिक विभाग तबादलों को लेकर अन्य राज्यों में तबादला पॉलिसी का अध्ययन करेगा.

तबादलों के लिए करना पड़ेगा इंतजार.

Jaipur News: तृतीय श्रेणी शिक्षकों को तबादलों के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ेगा. सरकार की ओर से थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों को लेकर बनाई गई पॉलिसी को कार्मिक विभाग ने लौटा दिया है. जिसके चलते थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों को लेकर चल रही कवायद वापस ठंडे बस्ते में चली गई है. तबादलों को लेकर मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि अभी पॉलिसी को कार्मिक विभाग ने लौटा दिया है. कार्मिक विभाग तबादलों को लेकर अन्य राज्यों में तबादला पॉलिसी का अध्ययन करेगा. वहां तबादलों को लेकर किस तरह के नियम बने हुए हैं. उसके बाद उन्हें भी इस तबादला पॉलिसी में शामिल किया जाएगा.

कार्मिक विभाग की ओर से अन्य राज्यों की तबादला पॉलिसी का अध्ययन करने के लिए समय चाहिए. ऐसे में अब थर्ड ग्रेड शिक्षकों को तबादलों के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. जबकि टीचर्स तबादलों को लेकर पॉलिसी की मंजूरी की उम्मीद लगाए बैठे थे. जबकि तबादलों को लेकर तृतीय श्रेणी के शिक्षकों की ओर से शहीद स्मारक पर धरना भी दिया गया था.

ये भी पढ़ें- एसीबी धौलपुर ने विद्युत निगम के दो रिश्वतखोर कर्मचारियों को दबोचा, मीटर लगाने के लिए मांगी थी घूस

विधासंबल योजना को स्थगित किए जाने के सवाल पर मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि इसमें क्षेत्र के लोगों को वेटेज देन, टीएसपी एरिया के लोगों को वेटेज देने और आरक्षण का प्रावधान शामिल किए जाने को लेकर लोगों के विचार मिल रहे थे. जिसे देखते हुए इसे वित्त विभाग को भेजा गया है. तीन चार दिन में उनकी राय मिलते ही इसे वापस शुरू किया जाएगा.

राज्य सरकार ने राजस्थान शिक्षाकर्मी बोर्ड का विलय समग्र शिक्षा अभियान में कर दिया है ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. हेड ऑफिस के सभी 32 कर्मचारी समसा के कार्मिकों के रूप में काम करेंगे. ये आज से ही लागू हो गया है.

Trending news