मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में राजस्थान के इन दो मीणा और एक महिला सांसद को मिल सकता है मौका, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531542

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में राजस्थान के इन दो मीणा और एक महिला सांसद को मिल सकता है मौका, देखें लिस्ट

Rajasthan Politics : राजस्थान में इसी साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको मद्देनजर रखते हुए मोदी सरकार में राजस्थान के नेताओं की तवज्जों मिलने की पूरी संभावना है. पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान में मिली हार से सबक लेते हुए. बीजेपी आदिवासी सांसदों पर दांव खेल सकती है.

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में राजस्थान के इन दो मीणा और एक महिला सांसद को मिल सकता है मौका, देखें लिस्ट

Modi Government Cabinet Extension : केंद्र में नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द करने वाले हैं. इसकी चर्चा सियासी गलियारों में जारी है. चूंकि राजस्थान में विधानसभा चुनावों में अब एक साल से भी कम का समय बाकी है. ऐसे में राजस्थान के कई सांसदों का नाम इस बार मंत्रिमंडल में शामिल दिख सकता है. खासतौर पर राजस्थान के तीन सांसदों के नाम सामने आ रहे हैं.

माना जा रहा है कि राजस्थान से जिन तीन सांसदों के नाम लिस्ट में शामिल हैं वो हैं डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा , दीया कुमारी और अर्जुनलाल मीणा. यानि दो मीणा सांसद और एक महिला सांसद.

राजस्थान में इसी साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसको मद्देनजर रखते हुए मोदी सरकार में राजस्थान के नेताओं की तवज्जों मिलने की पूरी संभावना है. पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान में मिली हार से सबक लेते हुए. बीजेपी आदिवासी सांसदों पर दांव खेल सकती है.

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले जिस सांसद का नाम चर्चा में चल रहा है वो हैं किरोड़ी लाल मीणा. हमेशा चर्चा में बने रहने वाले किरोड़ी लाल मीणा पूर्वी राजस्थान में अपनी पैठ रखते हैं और पिछले लंबे वक्त से सीएम अशोक गहलोत पर लगातर निशाना साधते रहे हैं. ऐसे में मंत्रिमंडल में उनको जगह मिल जाये तो हैरानी की बात नहीं होगी.

इसके अलावा ​अर्जुनलाल मीणा और कनकमल कटारा भी रेस में हैं. बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा और उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा को भी मंत्री बनाए जाने की संभावना लग रही है. वजह है बीजेपी आदिवासी इलाकों में पकड़ को मजबूत करना चाहती है. 

सूत्रों की मानें तो मोदी मंत्रिमंडल में राजस्थान से किसी महिला सांसद को भी लिया जा सकता है. जिसमें तीन नाम सामने आ रहे हैं. दीया कुमारी, रंजीता कोली और जसकौर मीणा. लेकिन सबसे प्रबल दावेदारी दिया कुमारी की दिख रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सांसद सीपी जोशी ब्राह्मण वोट बैंक को साधने के लिए केंद्र अपनी टीम में शामिल कर सकती है. वहीं सांसद राहुल कस्वा, जो चूरू  से सांसद है. को भी मौका मिल सकता है. राहुल कस्वा की शेखावाटी में पहचान है. जिसका फायदा बीजेपी लेना चाहेगी. ताकि जाट के साथ ओबीसी वोट बैंक भी खुश किया जा सकें.

फिलहाल नरेंद्र मोदी कैबिनेट में राजस्थान से चार सांसद शामिल है. गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी. लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए. इसमें कई और नाम जुड़ सकते हैं.

Trending news