Jaipur: जोधपुर में टूरिस्ट को लेकर साइट सीन के लिए टेंपो ट्रैवलर को जयपुर से हरी झंडी
Advertisement

Jaipur: जोधपुर में टूरिस्ट को लेकर साइट सीन के लिए टेंपो ट्रैवलर को जयपुर से हरी झंडी

जयपुर में आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ में टेंपो ट्रेवलर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.जोधपुर  में लोकल टूरिस्ट को लेकर सभी साइट सीन के लिए टेंपो ट्रैवलर पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. 

टेम्पो ट्रैवलर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते आरटीडीसी अध्यक्ष

Jaipur: जयपुर में आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ में टेंपो ट्रेवलर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी गई. इस अवसर पर जोधपुर  में लोकल टूरिस्ट को लेकर सभी साइट सीन के लिए टेंपो ट्रैवलर पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ में टेंपो ट्रेवलर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. राठौड़ ने पर्यटन भवन आरटीडीसी मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जोधपुर टेंपो ट्रैवलर के साइड सीन संचालन के लिए हरी झंडी दिखाई.

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि पर्यटन की दृष्टि से राजस्थान का पूरे देश और दुनिया में नाम है. उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा पर्यटक राजस्थान में घूमने आते हैं, ऐसे में राजस्थान सरकार की मंशा है कि टूरिस्ट को ज्यादा से ज्यादा प्रदेश में आकर्षित करने के लिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाए. इसी कड़ी में आज से जोधपुर जिले में लोकल टूरिस्ट को लेकर सभी साइट सीन के लिए टेंपो ट्रैवलर पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने बताया कि जोधपुर से इसकी शुरुआत करने का मुख्य कारण है कि सबसे पहले राजस्थान में आने वाला पर्यटक जोधपुर आता है और उसके बाद जैसलमेर, बाड़मेर और मारवाड़ को देखने के लिए जाता है. जोधपुर के किले, हवेलियां और संस्कृति का पर्यटन के नक्शे में विशेष महत्व है. जोधपुर टेंपो ट्रैवलर के सफल अभियान के बाद प्रदेश के अलग-अलग है पर्यटन स्थलों पर भी टेंपो ट्रैवलर चलाने योजना लाई जाएगी.

इस दौरान आरटीडीसी के एमडी विजय पाल सिंह, धर्मेंद्र राठौड़ के ओएसडी मनीष फौजदार शहीद और आरटीडीसी के आला अधिकारी मौजूद रहें. आज विश्व पर्यटन दिवस पर धर्मेंद्र राठौड़ ने चतुर्थ कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक 121 लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी. सभी ने परिचय देते हुए पदोन्नति कई सालों से नहीं होने के कारण कर्मचारी और अधिकारियों की पदोन्नति डीपीसी खोलने की मांग की, जिस पर राठौड़ ने सकारात्मक जवाब देते हुए जल्द ही पदोन्नति करने आश्वासन दिया.

Reporter - Damodar Raigar

Udaipur: उदयपुर में आदिवासी संस्कृति के उठान की पहल आदि महोत्सव की शुरुआत

 

 

Trending news