संकेत एवं दूर संचार विभाग की संगोष्ठी आयोजित, उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260620

संकेत एवं दूर संचार विभाग की संगोष्ठी आयोजित, उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने किया शुभारंभ

संगोष्ठी में उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं संकेत एवं दूर संचार विभाग के निर्माण, प्रोजेक्ट एवं रेल संचालन में कार्यरत मुख्यालय एवं मंडल अधिकारियों ने भाग लिया.

संकेत एवं दूर संचार विभाग की संगोष्ठी आयोजित, उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने किया शुभारंभ

Jaipur: उत्तर-पश्चिम रेलवे पर आयोजित संकेत एवं दूर संचार विभाग की संगोष्ठी आयोजित हुई. उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. यह संगोष्ठी प्रधान मुख्य संकेत एवं दूर संचार इंजीनियर पुनीत चावला की अध्यक्षता में दो दिनों तक आयोजित की गई. इस संगोष्ठी में उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं संकेत एवं दूर संचार विभाग के निर्माण, प्रोजेक्ट एवं रेल संचालन में कार्यरत मुख्यालय एवं मंडल अधिकारियों ने भाग लिया.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने संकेत एवं दूरसंचार विभाग की उपलब्धियों के लिए मुख्यालय एवं फील्ड में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा की. करीब एक दशक के बाद राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट कार्य के लिए शील्ड मिलने पर सभी को बधाई दी.

इस अवसर पर प्रधान मुख्य संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर पुनीत चावला ने संकेत एवं दूरसंचार विभाग द्वारा पूर्व में की गई उपलब्धियों और इस वर्ष के लक्ष्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से प्रस्तुतीकरण दिया. महाप्रबन्धक ने निर्धारित लक्ष्यों के अतिरिक्त स्वीकृत कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली और कार्यों को जल्द पूरा करने के दिशा-निर्देश जारी किए. महाप्रबंधक शर्मा ने रेल संचालन के विकास के लिए आधुनिक उपकरणों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करने के आदेश दिए और इन उपकरणों की रख रखाव में आत्मनिर्भर बनने के लिए समुचित कदम उठाने का निर्देश दिए.

उन्होंने अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा निरीक्षण करने और कर्मचारियों को उचित प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए. दो दिन की इस संगोष्ठी में संकेत एवं दूर संचार के संसाधनों के आधुनीकरण, रख रखाव, स्वीकृत कार्यों की प्रगति पर विस्तार में चर्चा की. इस संगोष्ठी में मुख्य प्रोजेक्ट इंजीनियर शास्त्री, मुख्य संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर (निर्माण) अशोक माहेश्वरी, मुख्य संचार इंजीनियर पीयूष माथुर, मुख्य संकेत इंजीनियर अनुराग गोयल और सभी मंडलों एवं मुख्यालय के अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए बेहद शुभ है दिन, मिलेगी खुशखबरी, बढ़ेगा बैंक-बैलेंस, जानें राशिफल

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news