छात्रसंघ चुनाव का रण! बगरू में ABVP में बड़ी बगावत, घमासान के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी
Advertisement

छात्रसंघ चुनाव का रण! बगरू में ABVP में बड़ी बगावत, घमासान के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी

छात्रसंघ चुनाव के रण में जमकर सियासी सरगर्मी देखने को मिल रही है. बगरू में ABVP उम्मीदवारों की घोषणा के बाद इकाई में बड़ी बगावत हो गई है. 

छात्रसंघ चुनाव का रण! बगरू में ABVP में बड़ी बगावत, घमासान के बाद लगी इस्तीफों की झड़ी

Bagru: जयपुर के बगरू कस्बे के लिंक रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय में पहली बार होने जा रहे छात्र संघ चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों की घोषणा होते ही बगावत शुरू हो गई है. टिकट वितरण में नगर इकाई के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की अनदेखी के चलते एबीवीपी की बगरू नगर इकाई के करीब दो दर्जन छात्रों ने परिषद की सदस्यता से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है.

एबीवीपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करते हुए अध्यक्ष पद पर रोशन चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर नरेंद्र मीणा, महासचिव के लिए कोमल कुमावत और संयुक्त सचिव के लिए यश सरावता को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. एबीवीपी के पैनल की घोषणा होने के साथ ही एबीवीपी की बगरू नगर इकाई में घमासान मच गया.

टिकट वितरण में नगर इकाई की अनदेखी करने ओर परिषद के कार्यकर्ताओं से रायमशुरी कर प्रत्याशी नहीं बनाने के आरोप लगाते हुए छात्रों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं. परिषद के टिकट की दौड़ में शामिल रहे पंकज शर्मा ने बागी होकर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ाने की घोषणा की है. एबीवीपी के नगर मंत्री पुष्पेंद्र सिंह ने कुछ लोगों पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद के मूल कार्यकर्ताओं की भावनाओं की हत्या करते हुए ऐसे छात्र को एबीवीपी ने अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है. जिसका कभी परिषद से कोई जुड़ाव नहीं रहा. संगठन में उच्च पदों पर बैठे कुछ पदाधिकारियों ने हमारी अनदेखी की है. जिसके चलते विवश होकर हमने एबीवीपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है. 

साथ ही पंकज शर्मा को अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ाने का सामूहिक फैसला लिया है. वहीं बागी हुए पंकज शर्मा ने भी कहा कि वह पिछले चार साल से एबीवीपी से जुड़कर छात्र हितों के लिए संघर्ष कर रहा है और बगरू में संगठन को मजबूत करने के लिए भरकस प्रयास किए. नगर कार्यकारिणी का समर्थन होने के बावजूद मुझे प्रत्याशी ना बनाकर एक ऐसे व्यक्ति को परिषद का उम्मीदवार बनाया गया है. जिसने कभी एबीवीपी की किसी बैठक तक में हिस्सा नहीं लिया है. वहीं दूसरी ओर एनएसयूआई में देर रात तक प्रत्याशी चयन को लेकर विचार विमर्श जारी रहा.

Reporter-Amit Yadav

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब बढ़ने लगा तापमान, आज से फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी

हनुमान बेनीवाल पहुंचे इंद्र कुमार के घर, बोले-सीएम गहलोत इनके इशारे पर काम करते हैं

Trending news