प्रतियोगी परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए केरल मॉडल लागू करेगी राज्य सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269704

प्रतियोगी परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए केरल मॉडल लागू करेगी राज्य सरकार

भर्ती परीक्षाओं के आयोजन और सुधारात्मक सुझाव के लिए सेवानिवृत जस्टिस विजय कुमार व्यास की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था.

प्रतियोगी परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए केरल मॉडल लागू करेगी राज्य सरकार

Jaipur: प्रदेश में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए राज्य सरकार केरल मॉडल लागू करेगी. केरल मॉडल का अध्ययन करने के लिए सरकार ने चार सदस्य अधिकारियों की एक कमेटी बना दी है जो आगामी 2 से 5 अगस्त तक केरल लोक सेवा आयोग का दौरा करेगी और केरल में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में उनकी ओर से अपनाई जा रही प्रणाली का अध्ययन करेगी.

उसके बाद यह अधिकारी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे ताकि केरल मॉडल को प्रदेश में भी लागू किया जा सके और विभिन्न भर्ती परीक्षाओं को सुचारू रूप से आयोजित करने का काम किया जा सके. सरकार की ओर से बनाई गई कमेटी में कार्मिक विभाग संयुक्त सचिव रामनिवास मेहता, शिव प्रसाद सिंह, आरपीएससी संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता, कृषि विपणन अतिरिक्त निदेशक जय सिंह को शामिल किया गया है.

भर्ती परीक्षाओं के आयोजन और सुधारात्मक सुझाव के लिए सेवानिवृत जस्टिस विजय कुमार व्यास की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था. समिति की ओर से 12 जुलाई को मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंप दी गई. समिति ने अपनी रिपोर्ट में केरल लोक सेवा आयोग की ओर से अपनाई जा रही प्रणाली को अन्य भर्ती संस्थाओं से बेहतर माना था. अब सरकार ने केरल मॉडल का अध्ययन करने के लिए अधिकारियों की एक कमेटी बना दी है. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केरल मॉडल को बहुत बेहतर बताया था.

ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news