खुशखबरी: आज खत्म होगा छह साल का इंतजार, सीएम गहलोत करेंगे सोडाला एलीवेटेड का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1382843

खुशखबरी: आज खत्म होगा छह साल का इंतजार, सीएम गहलोत करेंगे सोडाला एलीवेटेड का लोकार्पण

 शहर में बनी दूसरी सबसे बड़ी एलीवेटेड रोड का उदघाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे.अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक बनाई रोड का काम सवा 6 साल में पूरा हुआ है.इस रोड के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क के ट्रेफिक जाम से निजात मिलेगी.वहीं, अम्बेडकर स

खुशखबरी: आज खत्म होगा छह साल का इंतजार, सीएम गहलोत करेंगे सोडाला एलीवेटेड का लोकार्पण

जयपुर: शहर में बनी दूसरी सबसे बड़ी एलीवेटेड रोड का उदघाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे.अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक बनाई रोड का काम सवा 6 साल में पूरा हुआ है.इस रोड के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क के ट्रेफिक जाम से निजात मिलेगी.वहीं, अम्बेडकर सर्किल से सोडाला सब्जीमंडी तक जाने में 10 मिनट तक का समय बचेगा. मुख्यमंत्री गहलोत शाम 6 बजे इस प्रोजेक्ट के उदघाटन के साथ ही 6 अन्य प्रोजेक्ट्स का भी शिलान्यास करेंगे.

सबसे पहले मुख्यमंत्री गहलोत एलआईसी दफ्तर के सामने से जहां से एलीवेटेड रोड का रैंप अप हो रहा है वहां से लोकार्पण करेंगे. उसके बाद खुद मुख्यमंत्री गहलोत एलीवेटेड पर राइड करेंगे और हिल्टन के आगे रैंप से नीचे उतरेंगे. उसके बाद फिर सिविल लाइन पर नवनिर्मित फव्वारे को देखेंगे साथ में एलीवेटेड की लाइटिंग को निहारेंगे. उसके ठीक बाद सीएम गहलोत कर भवन पहुंचकर वहां से अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार ना सिर्फ 5 साल रहेगी, बल्कि सरकार रिपीट भी होगी - डूंगरराम गेदर

इसमें राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 41.84 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गेस्ट हाउस, जेडीए की योजना संकल्प नगर (सांझरिया) में करीब 73 करोड़ की लागत से बनने वाले 43MLD का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, पृथ्वीराज नगर उत्तर में 52 करोड़ रुपए की लागत से डाली जाने वाली सीवर लाइनों, लूनियावास-गोनेर रोड पर ड्रेनेज सिस्टम और वंदेमातरम रोड से मुहाना रोड तक मैन ड्रेनेज सिस्टम के कार्य का शिलान्यास किया जाएगा.

इस एलिवेटेड रोड के शुरू होने के बाद जयपुर 22 गोदाम, हवा सड़क, सोडाला तिराहा पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी। अभी अंबेडकर सर्किल से 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क होते हुए सोडाला सब्जी मंडी पहुंचने में करीब 20 से 25 मिनट का समय लगता है.  इस एलिवेटेड के बनने के बाद महज 10 मिनट में यह सफर पूरा हो जाएगा. इसके अलावा 22 गोदाम सर्किल पर जो जाम की समस्या रहती है वह भी काफी कम हो जाएगी.

Trending news