जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 2.9 करोड़ का सोना, दुबई से तस्करी कर लाए थे तस्कर
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1487420

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 2.9 करोड़ का सोना, दुबई से तस्करी कर लाए थे तस्कर

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले में गुरूवार को करीब  2.9 करोड़ का सोना पकड़ा गया है. पकड़े गए दोनों तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे.

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 2.9 करोड़ का सोना, दुबई से तस्करी कर लाए थे तस्कर

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. कस्टम विभाग की टीम ने गुरुवार को दो अलग- अलग मामलों में जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 4079.2 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. 

तस्करी के सोने की कीमत करीब 2.9 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पकड़े गए दोनों तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पहला तस्कर बुधवार को दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है.

 कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बुधवार देर रात एक यात्री दुबई से फ्लाइट में बैठकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की है. कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो यात्री ने सोना एक सबवूफर स्पीकर में छुपाया हुआ था. यात्री से पूछताछ की जा रही है.

कस्टम विभाग की टीम दूसरी कार्रवाई

कस्टम विभाग की टीम दूसरी कार्रवाई गुरुवार सुबह की. इसमें तस्कर से जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 254 ग्राम सोना पकड़ा. तस्करी के सोने की कीमत करीब 14.19 लाख रुपए बताई जा रही है. पकड़ा गया तस्कर दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक दुबई से फ्लाइट में बैठकर आया यात्री संदिग्ध लगने पर रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री की सघनता से जांच की. जांच में यात्री के जूते में सोना छुपाया हुआ था.

कस्टम विभाग की टीम ने 29 नवंबर को भी एक यात्री से इमरजेंसी लाइट में सोना पकड़ा था, जिसका वजन 582.200 ग्राम था. तस्करी के सोने की कीमत करीब 31.43 लाख रुपए थी.

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news