SI Exam Paper Leak : जयपुर के परीक्षा केंद्र से लीक हुआ SI भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर, किरोड़ी लाल मीणा ने SOG को सौंपे कई सबूत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2142536

SI Exam Paper Leak : जयपुर के परीक्षा केंद्र से लीक हुआ SI भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर, किरोड़ी लाल मीणा ने SOG को सौंपे कई सबूत

SI Exam Paper Leak : राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा आज SOG मुखलाय पहुंचे. SI भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कर पास होने के मामले में उन्होंने एसओजी के अधिकारियों से बात की. मीणा ने RAS भर्ती परीक्षा, SI भर्ती परीक्षा, रीट परीक्षा और अन्य मुद्दों से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व सबूत उपलब्ध कराए.

SI Exam Paper Leak : जयपुर के परीक्षा केंद्र से लीक हुआ SI भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर, किरोड़ी लाल मीणा ने SOG को सौंपे कई सबूत

SI Exam Paper Leak News : राजस्थान SOG लगातार अलग-अलग पेपर लीक प्रकरणों में नए खुलासे करने के साथ पेपर लीक माफियाओं को दबोच रही है.

SI भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर SOG की जांच लगातार जारी है और जांच में यह बात साबित हो चुकी है कि SI भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर लीक हुआ.

जयपुर के हसनपुरा स्थित रविंद्र बाल भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल से यह पेपर लीक किया गया. SOG ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए परीक्षा केंद्र अधीक्षक राजेंद्र को गिरफ्तार किया है. वहीं पेपर लीक से संबंधित अन्य प्रकरणों को लेकर आज कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा भी SOG मुख्यालय पहुंचे और ADG वीके सिंह सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात की.

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा आज SOG मुखलाय पहुंचे. SI भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कर पास होने के मामले में उन्होंने एसओजी के अधिकारियों से बात की. मीणा ने RAS भर्ती परीक्षा, SI भर्ती परीक्षा, रीट परीक्षा और अन्य मुद्दों से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज व सबूत उपलब्ध कराए.

मीणा ने कहा कि मेरे पास कई ऐसे दस्तावेज और सबूत हैं, जिससे पता चलता है कि RPSC में किन-किन लोगों ने पेपर लीक में सहयोग किया है. मीणा ने कहा- एडीजी एसओजी वीके सिंह ने भर्ती परीक्षा को रद्द करने की बात पर कहा है कि आप सरकार में हैं. आप अपने स्तर पर इस परीक्षा को रद्द करने का प्रयास करें. इस पर मैंने वीके सिंह से कहा है कि मैं सरकार में हूं, इसलिए सरकार से परीक्षा को रद्द करने के लिए बात करूंगा.

ये भी पढ़ें- Bhilwara Police : कांग्रेस नेता के बेटे को VIP ट्रीटमेंट देने में घिरी भीलवाड़ा पुलिस, ताश के पत्तों पर जुआ खेलते पकड़े गये थे 14 सटोरिये

वहीं SI भर्ती परीक्षा 2021 प्रकरण को लेकर SOG ADG वीके सिंह ने कहा कि आज शाम को प्रेसवार्ता में प्रकरण को लेकर पूरी जानकारी दी जाएगी. मंत्री किरोड़ी लाल मीणा आज SOG मुख्यालय आए थे और पेपर लीक प्रकरणों में एसओजी की टीम द्वारा लिए जा रहे एक्शन पर पूरी टीम को मीणा ने शाबाशी दी.

इसके साथ ही उनके पास पेपर लीक सहित अन्य प्रकरणों को लेकर कुछ सूचना आई हैं और उन सूचनाओं की जानकारी उनके द्वारा SOG को दी गई है। वीके सिंह ने कहा कि मीडिया में खबरे आने के बाद हमारे पास जगह-जगह से सूचनाएं आ रही हैं, सभी को इकट्ठा कर रहे हैं. इसको भी जांच का पार्ट बनाएंगे.

गौरतलब है कि एसओजी को JEN भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई से हुई पूछताछ के बाद कई चौंकाने वाली जानकारी मिली थी. उसी के आधार पर SOG ने कार्रवाई करते हुए SI पेपर लीक 2021 से जुड़े प्रकरण में जयपुर और किशनगढ़ के 15 प्रशिक्षु SI को डिटेन किया.

जगदीश ने एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में भी तमाम कैंडिडेट्स को पेपर उपलब्ध कराए थे. फिलहाल प्रकरण में अभी SOG की जांच जारी है जिसमें कई खुलासे होना अभी बाकी है.

विभिन्न पेपर लीक प्रकरणों को लेकर SOG जहां एक ओर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है तो वहीं दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री डॉ.किरोड़ी लाल मीणा ने SOG की कार्य प्रणाली की तारीफ करते हुए सरकार की ओर से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया. देखना होगा कि अब प्रकरण में एसओजी और कितने खुलासे करती है.

पकड़े गए आरोपियों की सूची----

fallback

Trending news