शाहपुरा: श्री परशुराम विप्र सेवा समिति ने दीपावली स्नेह मिलन किया आयोजित, यह रहे मौजूद
Advertisement

शाहपुरा: श्री परशुराम विप्र सेवा समिति ने दीपावली स्नेह मिलन किया आयोजित, यह रहे मौजूद

Shahpura, Jaipur News: जयपुर के शाहपुरा में श्री परशुराम विप्र सेवा समिति में दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन हुआ.

 

शाहपुरा: श्री परशुराम विप्र सेवा समिति ने दीपावली स्नेह मिलन किया आयोजित, यह रहे मौजूद

Shahpura, Jaipur News: जयपुर के शाहपुरा शहर के नृसिंह मंदिर में श्री परशुराम विप्र सेवा समिति के तत्वाधान में दीपावली स्नेह मिलन समारोह संत भींवादास महाराज के सानिध्य में आयोजित हुआ है. समिति के प्रकाश मिश्रा और विजेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ श्री परशुराम भगवान के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन, स्वस्तिवाचन और गणेश वंदना के साथ किया गया.

कार्यक्रम में रिंकू शर्मा और अन्य कलाकारों ने भजन गंगा के माध्यम से मंत्रमुग्ध करने वाली प्रस्तुतियां दी. संत भींवादास महाराज ने आशीर्वचन देते हुए सभी विप्रजनों को मठ मंदिरों और संतो से जुड़ने और पारिवारिक संस्कार धारण करने की ओर ध्यान दिलाया है.

समिति के कैलाश शर्मा ने श्री परशुराम विप्र सेवा समिति के गठन, उद्देश्य और योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए संपूर्ण विप्र जनों को एक होकर समाज के शिक्षा, स्वरोजगार, स्वावलंबन, संस्कार, समानता, पूर्वजों के परंपराओं, मठ मंदिर आस्था केंद्रों और अपने मूल अधिष्ठान के लिए स्वत्व को जगाने, आत्म गौरव बढ़ाने और पूर्वजों के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया. 

साथ ही विराटनगर में दिसंबर माह में होने वाले विप्र शंखनाद के लिए अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लेने का आह्वान किया है. इस दौरान संत नारायणदास महाराज के नाम से मंडी के सामने सर्किल बनाने, भगवान परशुराम के नाम से मार्ग का नामकरण करने और सामाजिक गतिविधि संचालन के लिए संस्थान हेतु जमीन आवंटन का प्रस्ताव रखा गया. इस पर उपस्थित उपस्थित लोगों ने सहमति जताते हुए प्रस्ताव पारित किया. 

पंडित सोहनलाल शर्मा ने कहा कि सनातन संस्कृति और हिंदुत्व के संरक्षण और सूत्रधार विप्र समाज अब धीरे-धीरे जागने लगा है. इस समय संपूर्ण विप्रजनों को सामाजिक उत्थान के लिए एकजुट होकर हर संभव प्रयास करने होंगे. पूर्व पालिकाध्यक्ष कृपा शंकर शर्मा ने कहा कि हमारे आराध्य श्री परशुराम भगवान की जन्मस्थली को विकसित करने के लिए स्थान स्थान से विप्रो का संगठन कर विकसित करना होगा और अपना गौरव पुनः प्राप्त करना होगा. युवा नेता प्रवीण व्यास ने कहा कि षड्यंत्रकारी ताकतों द्वारा विप्रजनों को टारगेट कर सामाजिक ताना-बाना छिन्न-भिन्न करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है, उनको पहचान कर प्रतिकार करना होगा. 

लव जिहाद जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पारिवारिक संस्कारों और प्रत्येक सदस्य की जिम्मेदारी तय करनी चाहिए. इस दौरान रोमेश मिश्रा, दीपक शर्मा और मनोज शर्मा ने विराटनगर में आयोजित होने वाले विप्र शंखनाद का कार्यक्रम का भी विषय रखते हुए कहा कि इस आयोजन में लगभग 10,000 विप्र जनों के जोड़ने की योजना बनाई जा रही है. महेश पारीक, डॉ रजनीश शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

कार्यक्रम के समापन पर समिति के विजेश शर्मा ने उपस्थित सभी को एकता की प्रतिज्ञा और संकल्प दिलाया. इस अवसर पर आयन पारीक, मनोज शर्मा, एडवोकेट राकेश मोहन, गोपाल शर्मा, विपन कौशिक, वैद्य शंकर लाल शर्मा, गौड़ विप्र समाज के पूर्व अध्यक्ष दयाशंकर शर्मा, श्याम सुंदर राज जोशी, बनवारीलाल गंगावत, शिव कुमार इंदौरिया, विजेंद्र मिश्रा, दीपक मिश्रा, हिमांशु मिश्रा, मुकेश काछवाल, उमेश कछवाल, सूरज दायमा, नितेश खांडल, शिव भगवान पारीक, शिवदयाल पारीक, वैशंपायन पारीक, सुरेश कुमार शर्मा, महावीर प्रसाद शर्मा, तुलसी नारायण पारीक समेत कई विप्र बंधु उपस्थित रहे.

समारोह में समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा पंडित सोहनलाल शर्मा, राज ब्रह्म कार्मिक समूह के दीपक शर्मा, मनोज शर्मा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कृपा शंकर शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रवीण व्यास, नेता प्रतिपक्ष रमेश मिश्रा, पार्षद विकास शर्मा, दीपेश चौबे, वरिष्ठ समाजसेवी भागीरथ मल शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता महेश पारीक, वरिष्ठ समाजसेवी महेश भादूका, पूर्व सरपंच शशिकांत शर्मा, डॉ.रजनीश शर्मा और अन्य का सम्मान किया गया है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल

Trending news