बाड़मेर में Cyclone Biparjoy की तबाही, दौरा करने पहुंचे Satish Poonia ने गहलोत सरकार पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1751847

बाड़मेर में Cyclone Biparjoy की तबाही, दौरा करने पहुंचे Satish Poonia ने गहलोत सरकार पर बोला हमला

राजस्थान में बाड़मेर-जालोर के बिपरजॉय तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा कर लौटे नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने राज्य सरकार पर हमला बोला. पूनिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हवाई सर्वेक्षण और जमीनी दौरे में जमीन आसमान का अंतर होता है. 

बाड़मेर में Cyclone Biparjoy की तबाही, दौरा करने पहुंचे Satish Poonia ने गहलोत सरकार पर बोला हमला

Jaipur News: बाड़मेर-जालोर के बिपरजॉय तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा कर लौटे नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने राज्य सरकार पर हमला बोला. पूनिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हवाई सर्वेक्षण और जमीनी दौरे में जमीन आसमान का अंतर होता है. 

BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने 1 दिन पहले बाड़मेर और जालौर के तूफान प्रभावित आधा दर्जन से ज्यादा गांवों का दौरा किया. 

य़ह भी पढ़ें- 2024 की तस्वीर साफ, मोदी तीसरी बार बनेंगे PM, उन्हें रोकने के लिए इकट्ठे हुए: मेघवाल

 

शुक्रवार को कोर कमेटी की बैठक में बीजेपी कार्यालय पहुंचे सतीश पूनिया ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को लेकर कहा कि मुझे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से प्रेरणा मिली है, उनका ट्वीट देखा कि जिसमें सीएम ने लिखा कि मकान डूबे उम्मीदें नहीं टूटने दूंगा. मैं उत्सुकता से देखने चला गया कि मकान पूरी तरह डूबे हुए हैं. मकानों की दीवारें जर्जर हो चुकी है. जन धन हानि हुई है. वहां के हालात देखकर मैं कह सकता हूं कि राजस्थान का मुख्यमंत्री झूठ कैसे बोल सकता है? पूनिया ने कहा कि वह खुद पानी में चलकर प्रभावित गांव तक पहुंचे हैं.

और क्या बोले सतीश पूनिया
पूनिया ने कहा कि मैं दूरदराज के इलाकों में जमीनी हकीकत जानने पहुंचा. पानी में चलकर के जाना कि लोगों की जन हानि हुई है. पक्के मकानों को नुकसान हुआ, व्यापारियों के नुकसान हुआ. सांचौर जैसे शहर में करोड़ों का नुकसान हुआ.  मजदूरों को नुकसान हुआ. बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि हवाई सर्वेक्षण और जमीनी हकीकत में जमीन आसमान का अंतर है. लोगों की परेशानी पूछने के लिए कोई सरकारी अधिकारी कर्मचारी नहीं गया. मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. कल जारी करूंगा, जितना नुकसान है उसकी भरपाई हो. संक्रमण का खतरा है लोगों को मुआवजा दिया जाना चाहिए. आपदा प्रबंधन राजस्थान सरकार की विचार करना जरूरी है. सांप निकलने के बाद लाठी पीटने का काम राजस्थान सरकार करती है.  बस्तियों में 1 दिन नहीं हमेशा ही पानी भरता है तो ऐसे में इस समस्या के निदान के लिए आपदा प्रबंधन के उपाय के तहत कार्य करना चाहिए. 

कांग्रेस सरकार ने जयपुर के साथ अन्याय किया
उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने मंत्री शांति धारीवाल के बयान को लेकर कहा कि धारीवाल ने आंशिक सच ही बोला है. अगर जयपुर के आगे राजस्थान लगा देते तो अतिशयोक्ति नहीं होती. क्योंकि कांग्रेस के राज में उनकी सरपरस्ती में जिस तरीके से स्मार्ट सिटी की हालत खराब हुई है, टाउन प्लानिंग खराब हुई है. गांव को छोड़िए शहरों की सड़कों की स्थिति खराब हुई है. कांग्रेस पार्टी की सरकार ने जयपुर के साथ अन्याय किया है. जयपुर के सम्मान, खूबसूरती को बदसूरत बना दिया है. अब जनता कांग्रेस पार्टी को बदसूरत कर देगी. 

कानून व्यवस्था लगातार खराब हो रही 
सतीश पूनिया ने खाजूवाला मामले को लेकर कहा कि यह पहला मामला नहीं है जब प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं के साथ गैंगरेप हत्या के मामले हुए हो. प्रदेश की कानून व्यवस्था लगातार खराब हो रही है. सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. 

 

Trending news