Sawan 2023: सावन का पांचवा सोमवार आज, जयकारों से गूंजी छोटी काशी, जयपुर के शिव मंदिरों में उमड़े भक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1813718

Sawan 2023: सावन का पांचवा सोमवार आज, जयकारों से गूंजी छोटी काशी, जयपुर के शिव मंदिरों में उमड़े भक्त

Fifth Sawan Somwar 2023:  सावन का पांचवा सोमवार 07 अगस्त को यानि आज है. देश भर के शिवालयों में आज सुबह से ही तांता लगा हुआ है. छोटी काशी जयपुर में श्रावण माह के 5 वें सोमवार को शिवालय में आस्था का जनसैलाब देखने को मिल रहा है. 

Sawan 2023: सावन का पांचवा सोमवार आज, जयकारों से गूंजी छोटी काशी, जयपुर के शिव मंदिरों में उमड़े भक्त

Fifth Sawan Somwar 2023:  सावन का पांचवा सोमवार 07 अगस्त को यानि आज है. देश भर के शिवालयों में आज सुबह से ही तांता लगा हुआ है. छोटी काशी जयपुर में श्रावण माह के 5 वें सोमवार को शिवालय में आस्था का जनसैलाब देखने को मिल रहा है. अल सुबह से ही मंदिरों के बाहर भक्तों की लंबी लंबी कतारें देखी जा रही है. शिव मंदिर के पट खुलते ही चारों ओर बाबा भोलेनाथ के जयकारे गूंजने लगे.

5 वें सोमवार को शिवालय में उमड़ी भीड़

जयपुर के ताड़केश्वर और झारखंड महादेव सहित अन्य शिवालयों में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा आराधना कर आशीर्वाद मांगा जा रहा है. झारखंड महादेव मंदिर के पुजारी ने बताया आज के दिन भगवान शिव से मांगने पर मनोकामना पूर्ण होती है, इस कारण से मंदिरों में सुबह से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है. आज सावन का पांचवा और अधिक मास का तीसरा सोमवार आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का वो शिव मंदिर जहां बाल श्रीकृष्ण का हुआ था मुंडन, मानें जाते हैं राजपूतों के कुलदेवता

जयपुर के ताड़केश्वर और झारखंड महादेव मंदिर में लगा तांता 

इसी के साथ ही जयपुर शहर के गलता तीर्थ से जल लेकर आने कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. जयपुर शहर के अनेकों मंदिर में कांवड़ियों ने भगवान शिव को जल अर्पित कर मनोकामना मांग रहे है. आज सावन सोमवार का दिन होने के कारण जयपुर शहर में चार और कावड़ यात्रा की धूम देखने को मिली. सुबह से ही पीत वस्त्र धारण कर कावड़िए पवित्र गलताजी से जल लेकर कल सुबह रवाना हुए और शहर के विभिन्न मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करा.

 कावड़ यात्रा की धूम

भक्तों ने भगवान शिव को दूध जल बिलपत्र सहित अनेक सामग्री से अभिषेक किया जा रहा है. दोपहर के बाद भगवान शिव का अलौकिक श्रृंगार और भजन संध्या के कार्यक्रम आयोजित हो रहे है.

 

Trending news