सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव, 797 मतदाता घर से करेंगे मतदान
Advertisement

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव, 797 मतदाता घर से करेंगे मतदान

घर से ही वोटिंग सुविधा प्रदान करने के लिए 20 मतदान दल गठित किए गए हैं जो 24 से 29 नवंबर के बीच इन मतदाताओं से होम वोटिंग करवाएंगे.

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव, 797 मतदाता घर से करेंगे मतदान

Jaipur: सरदारशहर विधानसभा उप चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नवाचार अपनाया गया है. जिसमें 80 साल से ज्यादा उम्र और दिव्यांग मतदाता जो मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ हैं उन्हें घर से मतदान की अनुमति दी गई थी. निर्वाचन विभाग ने घर से मतदान करने वाले मतदाताओं के लिए आवेदन मांगे थे. 

आयोग ने ऐसे मतदाताओं का चिन्हीकरण किया जिसमें 797 मतदाताओं को घर से मतदान की अनुमति दी गई है. 80 वर्ष से अधिक आयु के 690 और 107 दिव्यांग मतदाता हैं. घर से ही वोटिंग सुविधा प्रदान करने के लिए 20 मतदान दल गठित किए गए हैं जो 24 से 29 नवंबर के बीच इन मतदाताओं से होम वोटिंग करवाएंगे.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी गई है. जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या एक लाख 52 हजार 766, महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख 37 हजार 077 और कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 89 हजार 843 है. सर्विस वोट की संख्या 497 है. उन्होंने बताया कि इस अंतिम सूची में सम्मिलित सभी मतदाता, मतदान दिवस 5 दिसंबर को अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे.

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news