सवाईमाधोपुर के संत हनुमानदास ने मंत्री महेश जोशी की जनसुनवाई में दी आत्मदाह की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305674

सवाईमाधोपुर के संत हनुमानदास ने मंत्री महेश जोशी की जनसुनवाई में दी आत्मदाह की चेतावनी

संत हनुमानदास ने बताया कि उनके गुरु महंत प्रभूदास को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने आश्रम की जमीन आवंटित की थी, लेकिन अब पिछले कुछ माह से इस जमीन पर भूमाफिया कब्ज़ा करना चाहते हैं.

सवाईमाधोपुर के संत हनुमानदास ने मंत्री महेश जोशी की जनसुनवाई में दी आत्मदाह की चेतावनी

Jaipur: भरतपुर में संत विजयदास की आत्महत्या का मामला अभी थमा भी नहीं है और पूर्वी राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के एक संत ने आज पीसीसी पहुंचकर आत्मदाह की चेतावनी दे डाली. मामला जिले के रणथंबौर के खिलचीपुर में गणेशधाम आश्रम से जुड़ा है. यहां के संत हनुमानदास आज अपने शिष्यों के साथ पीसीसी पहुंचे. उन्होंने जनसुनवाई कर रहे मंत्री महेश जोशी को अपनी समस्या बताई और कहा कि अगर जल्द उनकी सुनवाई नहीं होगी तो वे आत्मदाह कर लेंगे.

संत हनुमानदास ने बताया कि उनके गुरु महंत प्रभूदास को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अनुशंषा पर राज्य सरकार ने आश्रम की जमीन आवंटित की थी, लेकिन अब पिछले कुछ माह से इस जमीन पर भूमाफिया कब्ज़ा करना चाहते हैं. वे हरे पेड़ों को काटकर पक्का निर्माण करने में लगे है. कई बार जिला प्रशासन और पुलिस को शिकायत करने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई.

संत से मुलाकात के बाद मंत्री महेश जोशी ने कहा कि हम ने संत की बात सुनकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया था. वे संतुष्ट होकर भी चले गए थे, लेकिन वह फिर से आए और आत्मदाह की बात कहने लगे. यह पूरी तरह से गलत है. हम उनकी समस्या को हल कर रहे हैं, लेकिन संत को ऐसी कमजोर बात नहीं करनी चाहिए.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

 

 

Trending news