सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान का आगाज, यातायात नियमों के पालन का निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236062

सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान का आगाज, यातायात नियमों के पालन का निर्देश

 सड़क सुरक्षा जन जागरूकता सप्ताह का आज आगाज हुआ. आगामी एक सप्ताह तक पुलिस,परिवहन और जिला प्रसाशन आमजन को यातायात नियमों की जानकारी दी जाएगी. इस अवसर पर सड़क सुरक्षा जन जागरूकता सप्ताह के तहत हनुमान चौराहे से ऑटो रिक्शा और बाइक रैली निकली गई.

सड़क सुरक्षा जन जागरूकता अभियान का आगाज, यातायात नियमों के पालन का निर्देश

जैसलमेर: सड़क सुरक्षा जन जागरूकता सप्ताह का आज आगाज हुआ. आगामी एक सप्ताह तक पुलिस,परिवहन और जिला प्रसाशन आमजन को यातायात नियमों की जानकारी दी जाएगी. इस अवसर पर सड़क सुरक्षा जन जागरूकता सप्ताह के तहत हनुमान चौराहे से ऑटो रिक्शा और बाइक रैली निकली गई. रैली को विधायक रूपाराम धनदेव, कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह, कांग्रेस जिला अध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर ,जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम पुनड ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रैली के दौरान ऑटो रिक्शा के ऊपर शराब पीकर वाहन न चलाएं, सावधानी हटी-दुर्घटना घटी, यातायात नियमों का पालन करो, सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा जैसे नारे लिखे बोर्ड लगाकार आमजन को नियमों को लेकर जागरूक किया.

यह रैली शहर के सभी चौराहे और मुख्य गलियों से निकलकर यातायात के नियम को समझएगे और सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सात दिनों तक चलने वाले इस अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम भी होंगे. इस दौरान लोगों के बीच सड़क सुरक्षा नियमाें का पंपलेट भी वितरित किया गया. सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर लोगो को साइनेज हाइवे कोड तथा यातायात नियमाें की जानकारी दी गई. शहर में वाहन चालकों के पीयूसी, हेलमेट, हेडलाइट, लाइसेंस आदि की जांच के साथ सड़कों व वाहनों पर लगे रिफ्लेक्टर की जांच की जाएगी.

Reporter- Shankar dan

Trending news