Rajasthan: रालोद चलाएगा जनजागरण अभियान, त्रिलोक त्यागी बोले- BJP देश के लोगों के हाथ में कटोरा थमाना चाहती
Advertisement

Rajasthan: रालोद चलाएगा जनजागरण अभियान, त्रिलोक त्यागी बोले- BJP देश के लोगों के हाथ में कटोरा थमाना चाहती

लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी की ओर से 12 से 19 फरवरी तक एक अभियान चलाएंगे. इसमें केंद्र की मोदी सरकार की विफलताओं को गांव गांव गली गली कस्बों में जाकर लोगों को बताएंगे. राजस्थान में भी सब जिलों में कार्यकर्ता इस अभियान में जुटेंगे. 

Rajasthan: रालोद चलाएगा जनजागरण अभियान, त्रिलोक त्यागी बोले- BJP देश के लोगों के हाथ में कटोरा थमाना चाहती

Jaipur News: राष्ट्रीय लोकदल 12 से 19 फरवरी से तक जन जागरण अभियान चलाएगा. एक हफ्ते के इस अभियान के दोरान लोकदल कार्यकर्ता गांव-गांव गली-गली जाकर लोगों को मोदी सरकार की विफलताएं बताएंगे. जयपुर प्रवास पर आए लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने मीडिया को यह जानकारी दी. त्यागी ने हिंदू राष्ट्र और बीजेपी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बीजेपी देश के लोगों के हाथ में कटोरा थमाना चाहती है. 

राष्ट्रीय लोकदल 12 से 19 फरवरी से तक जन जागरण अभियान चलाएगा

प्रेसक्लब में रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी की ओर से 12 से 19 फरवरी तक एक अभियान चलाएंगे. इसमें केंद्र की मोदी सरकार की विफलताओं को गांव गांव गली गली कस्बों में जाकर लोगों को बताएंगे. राजस्थान में भी सब जिलों में कार्यकर्ता इस अभियान में जुटेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी मथुरा व मैं गाजियाबाद में अभियान की शुरुआत करूंगा. त्यागी ने कहा कि सरकार ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं किया. अब 70 हजार युवाओं को प्रमाण पत्र बांटे हैं.

काला धन लाने की बात कही थी, लेकिन अभी तक नहीं आया। हालत यह है कि पिछले साठ साल में जितना कालाधन बाहर गया, उतना आठ साल में चला गया. कालेधन के मामले में साठ साल बराबर मोदी सरकार के आठ साल हैं. हर आदमी को 15 देने को सरकार ने जुमला बता दिया है. सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कहा था, लेकिन नहीं हुई उल्टा डीजल और अन्य चीजों के दाम जरूर बढ़ गए। मोदी सरकार में किसानों की आय घटी है. पहले छह हजार रुपए दे रहे थे आज भी वही दे रहे हैं.  

लोकदल आपके द्वार 

त्यागी ने कहा कि अभियान को लोकदल चला जनता के द्वार नाम दिया है.  हम यहां से अपने अपने जिलों में जाएंगे, गोष्ठी मीटिंग करेंगे रोजगार महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया, गरीब की आय आधी हो गई, बडे सेठों की आय ढाई गुना हो गई. लोगों को यह बतनाने का काम करेंगे. करोनाकाल और नोटबंदी में लघु उद्योग बंद हो गया. गांव शहर के स्वास्थ्य के लिए कुछ नहीं किया. जीरो बटा लड्डू है. किसी को भी कुछ नहीं देने  काम किया है. त्यागी ने पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को राष्ट्रीय लोकदल का अधिवेशन हो रहा है. तीन साल बाद अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के बजट में गहलोत सरकार प्रदेश में कर सकती है पेयजल जीरो बिल पॉलिसी का एलान
 
हिंदू राष्ट्र के मसले पर त्यागी ने कहा कि धर्म के आधार पर कोई देश चल ही नहीं सकता है. पाकिस्तान को इस्लामिक राष्ट्र बनाया, श्रीलंका को राजपक्षे ने बौद्ध राष्ट बनाने की बात कही, आज वहां क्या हालात है. आज वहां लोग मोहताज हैं और कटोरा लेकर घूम रहे हैं. हिंदू राष्ट्र के नाम पर बीजेपी के लोग हमारे हाथ में कटोरा देना चाहते हैं. त्यागी ने कहा कि पांच हजार पारसियों को उतना अधिकार जो सौ करोड़ हिंदुओं को है. भगवान पहनकर इस तरह की बात करना गलत है.
 
त्यागी ने कहा कि एक वक्त पर बीजेपी आशाराम को प्रमोट करती थी. मोदी व अन्य नेता आसाराम के पैर छूने जाते थे, आज वो राजस्थान की जेल में है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये मंद बुद्धि व कुंद बुद्धी है जो आरएसएस के धरोंदे से बाहर नहीं निकलते हैं. मैं भी हिंदू धर्म मानता हूं, लेकिन भारत के संविधान को गीता के बराबर मानता हूं. जो दूसरे धर्म की बुराई करते हैं भगवा पहनकर दूसरे धर्म की बुराई करते हैं तो भगवा का अपमान करत रहे हैं.  

Trending news