विराटनगर में जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई हुई, संस्था के राष्ट्रीय संयोजक ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224427

विराटनगर में जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई हुई, संस्था के राष्ट्रीय संयोजक ने कही ये बात

 विराटनगर के ग्रामीण क्षेत्र के जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई और जीर्णोद्धार के लिए " आओ साथ चलें संस्था " ने शुरू किया अभियान.

 जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई के लिए " आओ साथ चलें संस्था " ने शुरू किया अभियान.

Viratnagar- विराटनगर के ग्रामीण क्षेत्र के जलाशयों एवं तालाबों की साफ सफाई और जीर्णोद्धार को लेकर आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक डॉ विष्णु जी मित्तल द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत ग्राम दांतिल स्थित मध्यकालीन बावड़ी की संस्था के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों के सहयोग से साफ सफाई की गई.

डॉ मित्तल का कहना है कि संस्था का उद्देश्य पौराणिक धरोहरों के स्वरूप को बनाये रखने के साथ ही आसपास के बरसाती पानी का संरक्षण करना है. इस सत्र का मानसून चालू हो गया है. आने वाले समय में ज्यादा मानसून को लेकर बावड़ी तालाब और जलाशयों की सफाई और रास्ते साफ करके बरसात का पानी एकत्रित कर ग्रामीण अंचल में पानी की व्यवस्था की जा सकती है. साथ में बरसात के पानी से धरती को रिचार्ज करने का काम भी किया जा सकता है. संस्था की सीईओ डॉ मीना जांगिड़ ने अभियान का संचालन करते हुए सहयोग के लिए ग्रामीणों का आभार जताया. नत्थु सिंह तंवर ने बताया कि गांव की मध्यकालीन बावड़ी पिछले कई सालों से मिट्टी से भर चुकी थी, लेकिन संस्था के प्रयासों से इसकी सफाई कर दिए जाने से अब इसमें बरसाती पानी का ठहराव हो सकेगा. जो ग्रामीणों के लिए वरदान साबित होगी. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में पानी की कमी को दूर किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- IAS टीना डाबी के साथ बहन रिया ने दिया पोज, खूबसूरती ने उड़ाए होश

इस मौके पर अभय प्रताप सिंह, गोपाल सिंह तवर, अनिरूद्ध सिंह, कालूराम कुम्हार, बनवारी सिंह तवर, भवानी सिंह तवर, कमल टाक, दुर्गा कुमार, सुरेश सांखला, राजू वाल्मिक सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Reporter- Shrikant Mishra

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news