REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट में अभी हो सकती और देरी, आपत्तियां हैं बड़ी वजह
Advertisement

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट में अभी हो सकती और देरी, आपत्तियां हैं बड़ी वजह

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट है.आपत्तियां अधिक होने की वजह से रीट मेंस के रिजल्ट में अभी और देरी हो सकती है. अप्रैल इंड के बाद अब ये डेट मई तक बढ़ सकती है.अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा मई के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा.

 

फाइल फोटो

REET Mains Result 2023: रीट मेंस का रिजल्ट कब आएगा. ये सवाल हर जगह बना हुआ है.प्रदेश के 9 लाख से अधिक बेरोजगारों को रोजगार के लिए अभी और इंतजार करना होगा. अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा मई के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा.

 बोर्ड के पास कर्मचारियों की कमी के कारण भर्ती परीक्षा का परिणाम लेट हो रहा है,अध्यापक भर्ती परीक्षा में बोर्ड द्वारा आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। आंसर की जारी होने के बाद प्रदेश के 9 लाख से अधिक विद्यार्थियों में से लेवल 1और 2 में 77939 परीक्षार्थियों ने आपत्तियां दर्ज करवाई. जिसके चलते इतनी ज्यादा संख्या में आपत्तियां मिलने से एक बार तो बोर्ड के भी हाथ पैर फूल गए. 

कर्मचारी चयन बोर्ड जब तक इन आपत्तियों का निस्तारण नहीं कर देता,तब तक रिजल्ट जारी नहीं हो सकता. बोर्ड की ओर से 48 हज़ार पदों के लिए अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च तक किया गया था. भर्ती परीक्षा में 9 लाख 65 हज़ार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था,जिसमें से 9 लाख 2 हज़ार अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए उपस्थित हुए.

 कर्मचारी चयन बोर्ड ने अपने शेड्यूल में अप्रैल माह के अंत तक परीक्षा परिणाम जारी करने की बात कही थी, लेकिन आपत्तियां अधिक होने के कारण अब भर्ती परीक्षा का परिणाम मई के आखिरी हफ्ते तक आने की उम्मीद बोर्ड लगा रहा है.

ये भी पढ़ें- REET 2023 NEW VACANCY NOTIFICATION : रीट की नई भर्ती का कबतक आएगा नोटिफिकेशन, क्या 34000 पदों के लिए जुलाई से होंगे आवेदन!

 

Trending news