REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, मई नहीं जून में आएगा रिजल्ट!
Advertisement

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, मई नहीं जून में आएगा रिजल्ट!

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट है, जानकारों की मानें तो रीट मेंस का रिजल्ट मई नहीं जून तक आने की संभावना है, रिजल्ट में देरी की एक वजह रिकॉर्ड आपत्तियां हैं.दरअसल इस बार रिकॉर्ड 78 हाजर आपत्तियां दर्ज की गई हैं.

 

फाइल फोटो

REET Mains Result 2023: राजस्थान में रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर इंतजार बना हुआ है. थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के रिजल्ट का करीब 20 लाख कैंडिडेट्स इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दें कि रीट मैंस एग्जाम का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च 2023 तक किया गया था. रीट मेंस एग्जाम का आयोजन 48000 पदों के लिए किया जा रहा है. इसमें लेवल प्रथम के लिए 21000 और लेवल सेकंड के लिए 27000 पद रखे गए हैं.

रिकॉर्ड 78 हाजर आपत्तियां

पहले रीट मेंस के रिजल्ट आने की संभावना मिड मई तक जताई जा रही थी. फिर ये कहा गया कि रीट मेंस का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह तक आ सकता है, लेकिन अब जो खबर मिल रही है उसके अनुसार मानें तो ये रिजल्ट जून तक आएगा. रीट मेंस के रिजल्ट में इतना विलंब क्यों हो रहा है इसकी एक बड़ी वजह है, दरअसल इस बार रिकॉर्ड 78 हाजर आपत्तियां दर्ज की गई हैं.

रीट भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन रीट मेंस एग्जाम में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. रीट मेंस एग्जाम में इस बार निगेटिव मार्किंग भी रखी गई है, इस कारण एग्जाम में निगेटिव मार्किंग बड़ा रोल अदा करने वाली हैं.

ऑफिशल वेबसाइट पर जारी 

रीट मेंस एग्जाम की ऑफिशल आंसर की मार्च के तीसरे सप्ताह में ऑफिशल वेबसाइट पर जारी की जा सकती है. इसके बाद रीट मेंस एग्जाम रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह में ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. रीट मैंस एग्जाम लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड रिजल्ट 2023 साथ ही ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट में अभी हो सकती और देरी, आपत्तियां हैं बड़ी वजह

 

 

Trending news