REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403256

REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

REET 2022/2023 exam date out: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला नें बड़ी जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत ने रीट परीक्षा को लेकर डेट का एलान कर दिया है. 

 

फाइल फोटो.

REET exam date 2022/2023 Announced: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है, रीट की परीत्रा तिथि का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये खबर थोड़ा सुकून देने वाली है, राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट सत्र में रीट परीक्षा को लेकर तारीख की घोषणा कर दी है. रीट परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-REET 2022 के अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए अब करना होगा इंतजार, नवंबर में जारी होगी निविदा, फरवरी में मुख्य परीक्षा..

इस बार पदों के बढ़ाने को लेकर भी उन्होंने जानकारी दी है. विभाग के व्दावा जारी प्रेस नोट के अनुसार शिक्षा मंत्री कल्ला ने यह जानकारी दी है, जानकारों कि मानें तो रीट की केवल एक पात्रता परीक्षा होगी. इस परीक्षा का आयोजन 23-24 जुलाई को करने कि तैयारी है. सीएम गहलोत ने इस बात का जिक्र अपने बजट में किया है. 

शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने कुछ नए पदों पर भर्ती को लेकर कहा कि  लेवल 1 के 15 हजार और 31 हजार से ज्यादा यानी कुल मिलाकर 46 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. लेवल 2 को लेकर जो रीट पात्रता परीक्षा रद्द कर दी गई थी,

उसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से दोबारा आवेदन फीस नहीं ली जाएगी. राजस्थान शिक्षक पात्रता भर्ती में किए जाने वाले पदों की संख्या 62,000 है. इसमें लेवल 1 और लेवल 2 दोनों के लिए होने वाली भर्ती शामिल हैं. इसमें से लेवल 1 के 15 हजार पदों की भर्ती जारी है.

ये भी पढ़ें- BSTC Pre DElEd Result 2022: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू, जल्द हो सकता है जारी

 

Trending news