RBSE 5th Result 2023: आरबीएसई 10th और 5th बोर्ड के रिजल्ट की डेट फिक्स! इस दिन आ रहा है..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705984

RBSE 5th Result 2023: आरबीएसई 10th और 5th बोर्ड के रिजल्ट की डेट फिक्स! इस दिन आ रहा है..

RBSE 5th Result 2023: आरबीएसई के 10th और 5th बोर्ड के रिजल्ट जल्द जारी होने वाले हैं, राजस्थान 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी होने के बाद 5th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार बना हुआ है. आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर नजर बनाए रहें.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Board RBSE 5th 10th  Result 2023:  आरबीएसई के 10th और 5th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार राजस्थान में बना हुआ है. आखिर कब आएगा ये रिजल्ट? राजस्थान 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद इसके आने की संभावना और भी बढ़ गई है. जानकारों कि मानें तो मई के आखिरी सप्ताह तक  RBSE 5th 10th बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. 

33 प्रतिशत अंक प्राप्त करनें होंगे
आपको बता दें कि राजस्थान कक्षा 5वीं की परीक्षा पास करने के लिए,छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत कुल अंक प्राप्त करनें होंगे. वहीं, जो ऐसा करने में विफल रहते हैं, वे पूरक परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जारी किया जाएगा.

बोर्ड जल्द ऐलान करेगा
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (RBSE या BSER) की ओर से रिजल्ट जारी करने को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.अभी तक कोई फिक्स डेट जारी नहीं की गई है. लेकिन संभावना ऐसी है की बोर्ड जल्द ऐलान करेगा.

शालादर्पण पर आएगा रिजल्ट
 राजस्थान बोर्ड पांचवी रिजल्ट की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को शालादर्पण पर चेक करना होगा.इसके लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी. वहीं, आरबीएसई 5वीं, 10वीं और 12वीं आर्ट्स के नतीजों का एलान जल्द पोर्टल पर रिलीज किया जाएगा. संभव है कि पहले 12वीं आर्ट्स के परिणाम घोषित हों.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द आ रहा, rajeduboard.rajasthan.edu.in पर करें चेक

 

Trending news