रेप के आंकड़ों पर राठौड़ ने राज्य सरकार को घेरा, कहा- महिला हिंसा में राजस्थान अव्वल
Advertisement

रेप के आंकड़ों पर राठौड़ ने राज्य सरकार को घेरा, कहा- महिला हिंसा में राजस्थान अव्वल

प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने एनसीआरबी के आंकड़ों के आधार पर एक बार फिर राज्य सरकार को घेरा है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान बलात्कार के मामले में एक बार फिर से देश में सिरमौर बन गया है.

राठौड़ ने राज्य सरकार को घेरा

Jaipur: प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने एनसीआरबी के आंकड़ों के आधार पर एक बार फिर राज्य सरकार को घेरा है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान बलात्कार के मामले में एक बार फिर से देश में सिरमौर बन गया है. उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि NCRB के आंकड़ों के आधार पर राजस्थान महिला हिंसा और अत्याचार के मामलों में देश में पहले पायदान पर है. राठौड़ ने कहा कि साल 2021 में प्रदेश में महिला बलात्कार के 6337 मामले दर्ज हुए, जो देश में सर्वाधिक है.

राठौड़ ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उपनेता ने कहा कि बलात्कार के इतने ज्यादा केस देश के तीन बड़े राज्यों में मिलाकर भी दर्ज नहीं हुए हैं, जितने अकेले राजस्थान में हुए है. प्रदेश में वर्ष 2021 में कुल 6337 बलात्कार के मामले सामने आए हैं, जो साल 2020 में बलात्कार के दर्ज 5310 मामलों के मुकाबले 1027 ज्यादा है. इसके साथ ही राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के राज में राजस्थान अब महिलाओं और बेटियों के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है. इसी का नतीजा है कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार वर्ष 2020 और वर्ष 2021 में राजस्थान में देश में बलात्कार के सबसे ज्यादा मामले सामने आए है.

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

राठौड़ ने कहा कि पुलिस के खत्म होते इकबाल और लचर कानून व्यवस्था के चलते ही राजस्थान में जंगलराज बन गया है. यहां आज अपराधी बेखौफ होकर महिलाओं के साथ दुष्कर्म, गैंगरेप और हत्या जैसे जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे है. राठौड़ ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़े कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में महिला सुरक्षा के किए गए तमाम दावों की पोल खोल रहे हैं.

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Trending news