विराटनगर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाओं को मौका
Advertisement

विराटनगर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाओं को मौका

विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर और ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता श्रीराम सिंह शेखावत की अध्यक्षता में खेलों का शुभारंभ हुआ

विराटनगर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ, ग्रामीण प्रतिभाओं को मौका

Virat Nagar : राजस्थान के जयपुर में विराटनगर के बड़नगर गांव में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ, विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर के मुख्य आतिथ्य एवं ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता स्थानीय निवासी श्रीराम सिंह शेखावत की अध्यक्षता में किया गया.

इस दौरान विधायक ने ओलम्पिक खेलों में हिस्सा ले रहें, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए खेल को खेल की भावना से खेलने की बात कही. पदमश्री सम्मानित और ओलम्पिक खेलों में 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल विजेता स्थानीय निवासी श्रीराम सिंह शेखावत ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से ग्रामीण प्रतिभाऐ निखर के आगे आती है. 

इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजवीर यादव बताया कि, पिछले दो साल से कोराना काल होने की वजह से ओलम्पिक गेम नहीं हो पाये, जिस कारण गांवों में बहुत सी प्रतिभाओं को मौका नहीं मिल पाया. बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक विकास भी खेलों के जरिए होता है. 

इस दौरान ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुरलीधर यादव समेत बड़ी संख्या लोग मौजूद रहे. इधर ग्राम खेलना के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजस्थान सरकार की तरफ से प्रथम राजीव गांधी ग्रामीण आलम्पिक खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ.

जिला पार्षद प्रतिनिधि राजेश यादव के मुख्य आतिथ्य में हुए इस उद्घाटन में खेलना सरपंच राजकुमार धानका, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि, वेद प्रकाश बाकोलिया समेत कई गांव के लोग शामिल रहे.  फतेहपुरा खुर्द गांव के राजकीय विद्यालय में भी राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और उद्घाटन क्रिकेट मैच रूपपुरा और फतेहपुरा के मध्य खेला गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता हरदयाल यादव एसएमसी अध्यक्ष ने की, वहीं मुख्य अतिथि बाबूलाल यादव सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य, विशिष्ट अतिथि सीडीपीओ, पावटा श्रीमती कीर्ति बरौलिया, सरपंच प्रतिनिधि हेमंत सिंह, रामावतार यादव, प्रकाश यादव और जगन सिंह शेखावत भी मौजूद रहे.

रिपोर्टर- अमित यादव

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें

Rajasthan Weather Update : बांसवाड़ा, झालावाड़ और कोटा में तेज बारिश की चेतावनी, जानें आपके जिले का हाल

Trending news