राजेंद्र राठौड़ बोले- बेरोजगारों की हाय लगेगी तो मदन दिलावर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

राजेंद्र राठौड़ बोले- बेरोजगारों की हाय लगेगी तो मदन दिलावर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साघते हुए कहा कि अगर आप लोगों ने इस पर कार्यवाही नहीं की तो बेरोजगारों और सड़क पर उतरे लोगों की हाय आपकी सरकार को खा जाएगी. 

राजेंद्र राठौड़ बोले- बेरोजगारों की हाय लगेगी तो मदन दिलावर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

Jaipur News:  राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं के पर्चे लीक मामले को लेकर मंगलवार को विधानसभा से लेकर सड़क तक हंगामा हुआ. हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही कुछ देर तक स्थगित भी करनी पड़ी. बीजेपी सहित विपक्षी दल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर भाजपा विधायकों ने सोमवार को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा और नारेबाजी भी की थी. सदन में मंगलवार को इस पर चर्चा हुई.

अन्य राज्यों की दुहाई देकर आप बच नहीं सकते- राजेंद्र राठौड़
 

पेपर लीक मामले में राजेंद्र राठौड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्री बीडी कल्ला बचाव की मुद्रा में दिख रहे हैं. राठौड़ ने कहा कि जब मंत्री का जवाब आया, उस समय प्रदेश की सड़कों पर किरोड़ी लाल मीणा संघर्ष कर रहे हैं. बड़ी संख्या में युवाओं के साथ किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर की तरफ कूच किया. राठौड़ ने कहा कि पर्चा लीक मामले पर किरोड़ी लाल मीणा का यह कूच है. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार के समय पर्चा लीक होने के मामले पर भी राज्य सरकार को घेरा और कहा कि पिछली सरकार और अन्य राज्यों की दुहाई देकर आप अबकी बार की गलती से बच नहीं सकते. 

राठौड़ ने गहलोत सरकार से पूछा- यह कौन सी जादूगरी थी

राजेंद्र राठौड़ यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि सीएम ने सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी. हमारी सरकार ने नकल रोधी विधेयक पारित किया था. हमारी सरकार ने तो एंटी चीटिंग बिल के हिसाब से डेजिग्नेटिड कोर्ट भी बनाया लेकिन आपकी सरकार ने एक भी डेजिग्नेटिड कोर्ट बनाया हो तो बताएं. 

ये भी पढ़ें- Paper Leak Case: पेपर लीक मामले पर विधानसभा में बी.डी.कल्ला ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

राठौड़ बोले - आपने एंटी चीटिंग बिल के आधार पर पर्चा लीक गिरोह के लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की?  उनकी संपत्ति अटैच क्यों नहीं की. जबकि यह बिल तो यह पर्चे लीक होने से पहले ही लागू हो चुका था. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उन्हें रिहा कर दिया. इसके जरिए तो आपने उन्हें क्लीन चिट दे दी. पेपर लीक मामले में को लेकर कहा कि डबल लॉकर से पर्चा लीक कैसे हुआ? यह कौन सी जादूगरी थी. जागृति स्कूल की मान्यता नहीं रद्द करने का मामला राजेंद्र राठौड़ ने उठाया. 

ऑनलाइन परीक्षा में भी घपले का आरोप भी लगाया

उन्होंने कहा कि मंजू शर्मा जो कांग्रेस नेत्री है उसकी यह स्कूल है. इससे पहले एक स्कूल में सामूहिक नकल पकड़ी गई तो उसकी मान्यता रद्द कर दी गई. लेकिन उसकी बिल्डिंग भी अभी खड़ी है. ऑनलाइन परीक्षा में भी घपले का आरोप लगाते राजेंद्र राठौड़ ने टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज का जिक्र करते हुए कहा कि टीसीएस का उमेश भार्गव सारा काम देख रहा है. इसकी संलिप्तता की जांच होनी चाहिए. ऑनलाइन परीक्षा में गड़बड़ के आरोपियों पर उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के यूथ कांग्रेस के चुनाव में हैकिंग करके मुकेश भाकर को हराया और सुमित गोदारा को जिताया. ऐसे लोगों की जांच होनी चाहिए और सख्त कार्रवाई हो.

बेरोजगारों की हाय आपकी सरकार को खा जाएगी - राजेंद्र राठौड़

राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर निशाना साघते हुए कहा कि अगर आप लोगों ने इस पर कार्यवाही नहीं की तो बेरोजगारों और सड़क पर उतरे लोगों की हाय आपकी सरकार को खा जाएगी. विधायक कालीचरण सर्राफ ने भी सवाल उठाए. पर्चा लीक मामले में सरकार की कार्रवाई को कमजोर बताया. साथ ही कहा कि छोटे लोगों पर कार्यवाही करके सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है. अधिगम कोचिंग की बिल्डिंग गिराने पर भी सर्राफ ने उठाए सवाल. अनिल अग्रवाल की 5 करोड़ की बिल्डिंग गिरा दी जेडीए ने. इस पर तोड़ने का खर्चा 14 लाख बताकर डिमांड नोटिस और भेज दिया पीड़ित के घर. 

कालीचरण सर्राफ ने पर्चा लीक मामले पर लगाये गंभीर आरोप

कालीचरण सर्राफ ने कहा कि कौन से कानून के तहत कार्रवाई की गई. सर्राफ ने सदन में सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या प्रदेश में जंगलराज चल रहा है? पूर्व मंत्री और विधायक अनिता भदेल ने भी पर्चा लीक मामले पर सरकार की कार्रवाई और नजरिए पर सवाल उठाए. अनिता भदेल ने कहा कि आप में से किसी मंत्री नेता ने शायद गरीबी देखी नहीं है इसलिए आप गरीब का दर्द जानते नहीं है. भदेल ने कहा कि किसी गरीब व्यक्ति के दिल पर क्या गुजरती होगी? जब वह कोचिंग में तैयारी करता है तो वहां किराए पर मकान लेकर रहता है? और उसके बाद परीक्षा के समय पर्चा लीक हो जाता है.

मदन दिलावर ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना 

अनिता भदेल ने दूसरे राज्यों में पर्चा लीक होने के मंत्री बीड़ी कल्ला के बयान पर भी सवाल उठाते हुए पूछा, क्या आप इस मामले में दूसरे राज्यों से प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं?  पर्चा लीक मामले पर सरकार के वक्तव्य के बाद बीजेपी की तरफ से विधायक मदन दिलावर ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि पर्चा लीक मामले में लिप्त कई आरोपियों के तार कांग्रेस से जुड़े हैं. दिलावर ने सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि अगर पर्चा लीक मामले की जांच सीबीआई से हो जाए तो शिक्षा मंत्री, गृह मंत्री और मुख्यमंत्री से लेकर पूरा लवाजमा जेल जाएगा. बीजेपी विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने भी पेपर लीक पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस मामले में किसकी जादूगरी है. इस बात की भी जांच होनी चाहिए. 

Trending news