Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बिगड़ते मौसम ने किसानों की कमर तोड़ दी है. लगातार हुई बारिश और ओलावृष्टि ने सारी फसलें बर्बाद हो गई है, जिससे इन्हें भारी नुकसान हुआ हैं. जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बिगड़ा मौसम किसानों पर कहर बरपा रहा है. लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने सारी फसल बर्बाद करके रख दी है. इसी के साथ प्रदेश में तेज हवाएं चलने लगी है और एकदम से तापमान गिर गया है. 

बाड़मेर में हुई तेज बारिश 
वहीं, मंगलवार को बाड़मेर में तेज बारिश हुई, जिससे यहां की सड़कों पर पानी भर गया. मौसम विभाग का कहना है कि 23 मार्च से प्रदेश में एक ओर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने के आसार है. इसके चलते जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं. बता दे कि बाड़मेर में लगभग 35 मिनट तक तेज बारिश  हुई.

नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय 
वहीं, 22 मार्च को प्रदेश में आंधी तूफान बारिश में कुछ कमी होने के आसार है और केवल कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 23 मार्च यानि आज से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. 

24 मार्च को यहां होगी बारिश 
मौसम विभाग का कहना है कि 24 मार्च को राजस्थान के कोटा,अजमेर, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर के हिस्सों में तीव्र आंधी, बारिश,  तेज हवा और ओलावृष्टि हो सकती है. वहीं, इस नए वेदर सिस्टम का असर 25 मार्च से खत्म होने के आसार बने हुए हैं. 

राजस्थान में छाया रहा कोहरा 
वहीं, 21 मार्च को राज्य के कुछ इलाकों में कोहरा छाया रहा, जिससे मार्च के महीने में दिसंबर का अहसास हो रहा है. प्रदेश के भरतपुर संभाग में सुबह के वक्त कोहरा छाया रहा और इसके साथ बादल भी छाए रहे. इससे लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा. 

यह भी पढ़ेंः Video: भरतपुर की बहू ने डांस में सपना चौधरी को किया फेल, पूरे राजस्थान में हो रही चर्चा

यह भी पढ़ेंः कन्या और कुंभ पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, बनेगा हर बिगड़ा काम, मिथुन राशिवाले रहेंगे परेशान

Trending news