Rajasthan weather Update- बदलते मौसम के बीच मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, क्या 15 जुलाई से फिर होगी बारिश?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1780198

Rajasthan weather Update- बदलते मौसम के बीच मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, क्या 15 जुलाई से फिर होगी बारिश?

Rajasthan weather Update: देश भर में मौसम की बदलती चाल ने आधे से ज्यादा हिस्सों में जलमग्न की स्थिति पैदा कर दी है. इसके अलावा अगर  पश्चिम मध्य और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर 4.5 किमी के बीच एक चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है.

Rajasthan weather

Rajasthan weather Update: देश भर में मौसम की बदलती चाल ने आधे से ज्यादा हिस्सों में जलमग्न की स्थिति पैदा कर दी है. वहीं मानसून की चाल की बात की जाए तो पश्चिम में मोनसून अपनी सही दिशा से दक्षिण की ओर आगे बढ़ रहा है. वहीं  देश के उत्तरी इलाकों में मोसून की धीमी चाल की वजह से  बीकानेर, अलवर, ग्वालियर, सतना, गया, मालदा और फिर उत्तर-पूर्व की ओर अरुणाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों में उमस के साथ हल्की गर्मी से लोग परेशान है. इसके अलावा अगर  पश्चिम मध्य और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर 4.5 किमी के बीच एक चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है.

पिछले 24 घंटों में मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पूर्व भारत, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. 

अगले 24 घंटों में मौसम का हालचाल
वहीं अगर अगले 24 घंटों के दौरान,  मौसम की गति की बात की जाए तो मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम,  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलवा  पूर्वी राजस्थान और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बाढ के हालातों से जूझ रही दिल्ली में भी  मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की संभावना जताई है. 

राजस्थान के मौसम का हाल
वहीं अगर राजस्थान के मौसम पर नजर डाले दो जयपुर मौसम केंद्र ने  झुंझुनू, चूरू, सीकर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज वर्षा के  होने की भी संभावना है.इसके साथ ही कोटा, बारां, झालावाड़, करौली अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बूंदी उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है .

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

Trending news