Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, इन जिलों में गिर सकते हैं ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, इन जिलों में गिर सकते हैं ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आई बारिश और तूफान से किसानों की परेशानी बढ़ गई हैं. हालांकि इससे लोगों को प्रदेश में पड़ रही तेज गर्मी से राहत मिली हैं. जानें 8 मार्च को मौसम कैसा रहेगा. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी के साथ होगी बारिश, इन जिलों में गिर सकते हैं ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम इनदिनों काफी बदल गया है. वहीं, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण राजस्थान में होली और धुलंडी पर तेज आंधी के साथ बारिश हुई. इसके अलावा आज भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं, जिसका मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

मौसम विभाग के अनुसार 8 मार्च यानि आज राज्य के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओले गिर सकते हैं. इसके बाद 9 मार्च से मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा और मौसम शुष्क होने के आसार बने हुए हैं. 

यहां हुई 7 मार्च को बारिश 
वहीं, अगर सोमवार के दिन की बात करें, तो प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में दोपहर के बाद बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे तापमान में गिरवाट दर्ज की गई. साथ हीं, उदयपुर जिले में भी मौसम एकदम से बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई. आज राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, जयपुर, कोटा के जिलों में बरसात के साथ ओले गिरने की संभावना बनी हुई हैं. 

8 मार्च को यहां तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले 
8 मार्च को भरतपुर, अलवर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, दौसा,  श्रीगंगानगर, धौलपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, डूंगरपुर बीकानेर, सीकर, कोटा, करौली, अजमेर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, सीकर, चुरू, टोंक और राजसमंद में बारिश के साथ ओले गिरने की पूरे आसार हैं. इसके साथ ही यहां तेज आंधी-तूफान भी आ सकता है. 

बारिश और तूफान ने बढ़ाई किसानों की परेशानी 
इस बेमौसम बरसात, आंधी और ओले गिरने से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते खेतों में उगी सारी फसले नष्ट हो रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 8 March : ये हैं आज की लकी राशियां, जिनपर गणेश जी की रहेगी कृपा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update : राजस्थान में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Trending news